Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
Breaking News National

आज गृहमंत्री अमित शाह संसद में पेश करेंगे महाराष्ट्र पर रिपोर्ट 

नेशनल थॉट्स डेस्क।  संसद के शीतकालीन सत्र का आज तीसरा दिन है। आज गृहमंत्री अमित शाह राज्यसभा में महाराष्ट्र में लागू राष्ट्रपति शासन से संबंधी एक रिपोर्ट सदन में पेश करेंगे। गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मामलों के मंत्री एस जयशंकर की अनुपस्थिति में बैठक की अध्यक्षता की और अपने विदेशी दौरों पर पीएम मोदी की उपलब्धियों पर सांसदों को जानकारी दी और केंद्रीय मंत्री ने आरपीएसपी से बाहर रहने के भारत के फैसले पर भी एमपीएस की जानकारी दी।

गृहमंत्री अमित शाह आज राज्यसभा में महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन संबंधी रिपोर्ट पेश करेंगे आज शाम होगी मोदी कैबिनेट की अहम बैठक आज संसद में शहरी विकास मंत्रालय के तहत गठित समिति प्रदूषण पर कर सकती है चर्चा कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी सुबह 10 बजे सांसदों के साथ बैठक करेंगे। प्रदूषण पर संसद में बहस के बाद आज शहरी विकास मंत्रालय के तहत गठित समिति करेगी चर्चा। लोकसभा और राज्यसभा में बीते मंगलवार को कार्यवाही हंगामेदार रही। इसकी वजह से दोनों सदनों को आज तक के लिए स्थगित कर दिया गया। संसद में सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि प्रदूषण से दिल्ली सबसे ज्यादा प्रभावित है।

राज्य अब ऑड-ईवन और निर्माण स्थलों पर प्रतिबंध लगाने जैसे हथकंडे से नहीं हट सकता। हमें दीर्घकालिक समाधान की आवश्यकता है और दोष खेल को रोकना है। गंभीर का कहना है कि यह जिम्मेदारी और जिम्मेदारी से काम करने का समय है। इससे पहले कांग्रेस नेता और सांसद मनीष तिवारी ने भी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर सांसदों और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में क्या हो रहा है। प्रदूषण को लेकर सांसद कुछ नहीं बोल रहे हैं। सदन में कोई आवाज उठाने को तैयार नहीं है। हमें इसके बारे में सोचना होगा। महाराष्ट्र का मुद्दा उठाया शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने कहा कि इतिहास में कभी भी महाराष्ट्र इस तरह के मानसून का गवाह नहीं बना। उन्होंने दावा किया कि न केवल बारिश हुई बल्कि कई निचले इलाकों में भी बाढ़ आ गई।

Related posts