fbpx
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
Breaking News National

आज महाराष्ट्र के पर्ली सतारा और पुणे को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

 नेशनल थॉट्स डेस्क। महाराष्ट्र में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। मोदी आज महाराष्ट्र के पर्ली, सतारा और पुणे में रैलियों को संबोधित करेंगे। महाराष्ट्र और हरियाणा में चुनावी बयार बह रही है। दोनों राज्यों में 21 अक्टूबर को वोटिंग होनी है। इसके मद्देनजर बुधवार को पीएम मोदी महाराष्ट्र के अकोला पहुंचे। वहां उन्होंने रैली को संबोधित किया। इसके बाद वह परतुर पहुंचे, जहां उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि परिवारवाद के नीचे कांग्रेस का राष्ट्रवाद दब चुका है। परिवार भक्ति में ही कांग्रेस को राष्ट्रभक्ति नजर आती है और यही वजह है कि कांग्रेस आज लड़खड़ा रही है, अंतिम सांस ले रही है

पीएम मोदी ने अकोला में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पहले से अधिक मजबूत सरकार बनाने के लिए मैं आपसे आशीर्वाद मांगने आया हूं।पीएम ने कहा कि ये वीर सावरकर के ही संस्कार हैं कि राष्ट्रवाद को हमने राष्ट्र निर्माण की जड़ में रखा है। वहीं दूसरी तरफ ऐसे लोग हैं जिन्होंने बाबा साहब का कदम-कदम पर अपमान किया, उन्हें दशकों तक भारत रत्न से दूर रखा। ये वो लोग हैं, जो वीर सावरकर का अपमान करते हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि राजनीतिक लाभ लेने के लिए ऐसी बातें खुलेआम कही जा रही हैं कि महाराष्ट्र के चुनाव से अनुच्छेद 370 का क्या लेना देना ? महाराष्ट्र से जम्मू-कश्मीर का क्या संबंध, लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि जम्मू-कश्मीर और यहां के लोग भी केवल मां भारती के बेटे हैं।

उन्होंने कहा, ‘राजनीतिक अवसरवादियों की सोच मुझे अंदर से परेशान करती है। वे कैसे पूछ सकते हैं कि महाराष्ट्र का जम्मू-कश्मीर से क्या लेना-देना है। साथ ही उन्होंने इस दौरान कहा- डूब मरो-डूब मरो। पीएम मोदी ने हमला करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर और लद्दाख में बाबा साहब आंबेडकर के संविधान को पूरी तरह लागू न करने के प्रयासों के पीछे भी ऐसे ही लोगों का द्रोह है।

Related posts