fbpx
National Thoughts
Temporary court made in AIIMS, victim's statement will be recorded
Breaking News National

एम्स में बना अस्थाई कोर्ट, पीड़िता का बयान होगा दर्ज

नई दिल्ली ||  उन्नाव दुष्कर्म मामले की पीड़िता को न्याय दिलाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।  दिल्ली एम्स अस्पताल में भर्ती दुष्कर्म पीड़िता को जल्द से जल्द न्याय दिलाने के लिए अस्पताल में विशेष कोर्ट बैठेगी और पीड़िता का बयान दर्ज करेगी। मामले की कार्यवाही के लिए जज एम्स अस्पताल पहुंच चुके है। एम्स के जेपी एपेक्स ट्रॉमा सेंटर में अस्थायी कोर्ट बनाया गया है। पीड़िता के बयान को बंद कमरे में दर्ज किया जाएगा जिसे रिकोर्ड भी किया जाएगा।

इस दौरान तिहाड़ जेल में बंद आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और शशि सिंह को भी अस्थाई कोर्ट में पेश किया जाएगा। पीड़िता का बयान दर्ज होने के बाद आरोपियों से क्रॉस एग्जामिनेशन होगा। बता दें कि जय प्रकाश नारायण एपेक्स ट्रॉमा सेंटर में  महिला को 28 जुलाई को एक दुर्घटना के बाद भर्ती कराया गया था।  उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को प्रशासनिक पक्ष से इस आशय की एक अधिसूचना जारी की, जिसमें कहा गया कि मामले की सुनवाई कर रहे विशेष न्यायाधीश शर्मा पीड़िता के बयान दर्ज करेंगे।

अस्थाई कोर्ट के रूप पीड़िता की सहूलियत और सुरक्षा के लिहाज़ के काफी सराहनीय पहल है। देखने वाली बात होगी कि पीड़िता को न्याय कब तक मिल पाता है।

 

Related posts

Leave a Comment