fbpx
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
Breaking News National

कांग्रेस की विफलता का कारण परिवारवाद के नीचे दबा राष्ट्रवाद है : प्रधानमंत्री 

नेशनल थॉट्स डेस्क । महाराष्ट्र और हरियाणा में अभी भाजपा की सरकार है। ऐसे में दोनों ही राज्यों में 21 अक्टूबर को चुनाव हैं। इसके मद्देनजर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र के अकोला पहुंचे। जहा उन्होंने रैली को संबोधित किया। रैली को सम्बोधित कर प्रधानमंत्री परतुर पहुंचे, जहां उन्होंने कांग्रेस पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने कहा, ‘परिवारवाद के नीचे कांग्रेस का राष्ट्रवाद दब चुका है। परिवार भक्ति में ही कांग्रेस को राष्ट्रभक्ति नजर आती है।…और यही वजह है कि कांग्रेस आज लड़खड़ा रही है, अंतिम सांस ले रही है।’

 

उन्होंने कहा, ‘राजनीतिक अवसरवादियों की सोच मुझे अंदर से परेशान करती है। वे कैसे पूछ सकते हैं कि महाराष्ट्र का जम्मू-कश्मीर से क्या लेना-देना है। साथ ही उन्होंने इस दौरान कहा- डूब मरो-डूब मरो। पीएम मोदी ने हमला करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर और लद्दाख में बाबा साहब आंबेडकर के संविधान को पूरी तरह लागू न करने के प्रयासों के पीछे भी ऐसे ही लोगों का द्रोह है। प्रधानमंत्री ने सवाल पूछते हुए कहा कि एक समय था जब आए दिन महाराष्ट्र में बम धमाके होते थे। उस समय जो बम धमाके हुए उनके जो मास्टरमाइंड सामने आए वो बचकर निकल गए और दूसरे देशों में जाकर बस गए। आज उन लोगों से भारत देश पूछता है कि इतने बड़े गुनहगार कैसे बचकर निकल गए। उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 हटने से आप सभी खुश हैं, लेकिन उनका चेहरा उतर गया है, उन्हें दर्द हो रहा है।

 

रैली के दौरान पीएम मोदी ने सरकार की योजनाओं के तहत जनता को मिल रही सुविधा के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा, ‘बीते 5 सालों में गरीबों के सशक्तिकरण से सशक्त परिवार, सशक्त समाज और सशक्त राष्ट्र के निर्माण में हमने कार्य किया। उज्ज्वला योजना से लेकर आवास योजना तक, आयुष्मान योजना से लेकर मुद्रा योजना तक का लाभ समाज के सभी वर्ग के लोगों को मिला। प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की सराहना की और कहा कि महाराष्ट्र उनके नेतृत्व में विकास कर रहा है। बता दें कि महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को चुनाव हैं और 24 अक्टूबर को परिणाम आने हैं।

Related posts