fbpx
National Thoughts
Business

कीमत और कैमरे से जगह बना पाएगा रेडमी नोट 8  

शाओमी ने महीने भर में रेडमी की 8वीं सीरीज में 4 फोन लॉन्च किए हैं, जबकि 6 महीने पहले ही वह रेडमी की 7वीं सीरीज में भी इतने ही फोन लाई थी। इससे लोगों को साढ़े 6 हजार से 16 हजार रुपये के बीच ढेर ऑप्शन मिल गए हैं।फोन को देखकर ‘रेडमी नोट 7’ प्रो की याद आती है। वही 6.3 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले साइज और रेजॉलूशन। सिर्फ नॉच का डिजाइन बदलकर और नीचे रेडमी की ब्रैंडिंग से अलग दिखाने की कोशिश की गई है। डिस्प्ले कलर वाइब्रैंट और कॉन्ट्रास्ट निखरकर आता है। ग्लॉसी पैनल से फोन प्रीमियम भी दिखता है।

क्या है फीचर्स और खासियत

नोट 8 की ताकत इसके 4 रियर कैमरा हैं। यही कैमरा पैटर्न हमने रियलमी 5 प्रो में भी देखा था। 48 एमपी का मेन लेंस, साथ में 8 एमपी का वाइड एंगल कैमरा और 2-2 एमपी के माइक्रो और डेप्थ सेंसर। कैमरा परफॉर्मेंस ने हमें प्रभावित किया। 48 एमपी के रिजल्ट वैसे ही बेहतरीन आए जैसे 'नोट 7 प्रो' में देखे थे। मतलब- तस्वीरों में अच्छी डिटेल और बढ़िया कलर। पोट्रेट शॉट्स दिन में अच्छे आते हैं। रात में नॉइज आता है। मैक्रो शॉट्स का ऑप्शन ढूंढने में नए यूजर्स को थोड़ी मुश्किल आ सकती है। कैमरा ऐप में ऊपर की ओर एक आइकन से इसे हाइलाइट किया गया है।

मैक्रो लेंस किसी ऑब्जेक्ट को नजदीक से कैप्चर करने के लिए है और अपना काम बखूबी करता है। 13 एमपी के फ्रंट कैमरे के रिजल्ट उतने अच्छे नहीं मिले। फोकस में परेशानी हुई। तस्वीरों में नॉइज भी आया। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट लगा है। यह 660 का अपग्रेड वर्जन है। रियलमी 5 और वीवो U10 में भी हमने इसे एक्सपीरियंस किया था। 6+128 जीबी के साथ रोजाना इस्तेमाल में दिक्कत नहीं आती, लेकिन गेमिंग के दौरान यह उतना दमदार नहीं लगा, जबकि वीवो U10 में इसी प्रोसेसर के साथ हमें अच्छी गेमिंग मिली थी। यूजर इंटरफेस साफ-सुथरा है, लेकिन प्री लोडेड ऐप्स के नोटिफिकेशन बार-बार आने से खीझ होती है। 4 हजार एमएएच की बैटरी दमदार है। दिनभर चलती है। टाइप सी पोर्ट और फास्ट चार्जर से 2 घंटे में फुल भी हो जाती है।

Related posts

Leave a Comment