fbpx
National Thoughts
Breaking News National

चिदंबरम को मिली बड़ी राहत, इन शर्तों पर सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत

नेशनल थॉट्स डेस्क।  आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने पी चिदंबरम को निर्देश दिया कि वो एक ही राशि के 2 जमानत के साथ 2 लाख रुपये का बॉन्ड भरें और साथ ही कोर्ट ने यह भी कहा कि अनुमति के बिना चिदंबरम विदेश यात्रा नहीं कर सकते।

सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत दी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मामला दर्ज किया दर्ज किया। कार्ति चिदंबरम और कपिल सिब्बल सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के लिए पहुंचे थे। सुप्रीम कोर्ट जाने से पहले कार्ति चिदंबरम कहा कि उनके पिता को 100 दिन जेल में रहने के बाद रिहा किया जाएगा। आज एक सकारात्मक दिन होगा।

बीती 28 नवंबर को कोर्ट ने चिदंबरम की याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया था, जिसमें उन्हें जमानत देने से इनकार करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट के 15 नवंबर के फैसले को चुनौती दी थी। वही पिछले सुनवाई के दौरान ईडी की तरफ से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने उनकी जमानत याचिका का विरोध करते हुए कहा कि मनी लॉन्ड्रिंग जैसे आर्थिक अपराध प्रकृति में गंभीर हैं, क्योंकि ये ना केवल देश की अर्थव्यवस्था को प्रभावित करते हैं, बल्कि सिस्टम में लोगों के विश्वास को भी हिलाते हैं। खासकर जब ये लोग सत्ता में होते हैं।

Related posts

Leave a Comment