fbpx
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
Sports & Crickets

टेस्ट मैच में नहीं मिला मौका तो घरेलु मैदान पर लगाया शानदार शतक 

 नई दिल्ली,नेशनल थॉट्स। भारत और साउथ अफ्रीका के बिच त्रिकोणीय टेस्ट मैच का आगाज 2 अक्टूबर से होने वाला हैं ऐसे में अब भी कहीं ना खिन चयनकर्ताओं के लिए ये मुसबत बना हुआ है की किस खिलाडी को पहले टेस्ट में मौका दिया जाये और किसको ना। सूत्रों के मुताबिक टीम इंडिया के लिए इस बार एक नई जोड़ी पिच पर दिखाई देंगे।  यह जोड़ी आपको हिटमैन रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल के तौर पर दिखेंगे।  रोहित को पहली बार टेस्ट में ओपनर के तौर पर आजमाया जाएगा क्योंकि इस वक्त टीम इंडिया के पास और कोई विकल्प है भी नहीं।

वही टेस्ट से पहले प्रैक्टिस मैच में बतौर ओपनर रोहित शून्य पर आउट होकर मायूस कर गए तो, चयनकर्ताओं के नजरो से दूर रहे टेस्ट टीम से बाहर किए गए ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने शानदार शतकीय पारी खेलकर फॉर्म में वापसी के संकेत दिए और भारतीय चयनकर्ताओं को करारा जवाब दिया। राहुल ने घरेलु टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में तूफानी अंदाज दिखाया। आपको ज्ञात हो की राहुल पिछले कई दिनों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रन बनाने के लिए तरस रहे थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ वो फेल रहे जिसके बाद उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं दी गई। वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी 20 टीम में तो वो थे, लेकिन उन्हें अंतिम ग्यारह में मौका नहीं दिया गया।

ऐसे में अन्तर्राष्ट्रीय लेवल पर रन बनाने के लिए आतुर राहुल ने मिले मौके का अच्छा फायदा उठाया और कर्नाटक के लिए ओपनिंग करते हुए केरल के खिलाफ 122 गेंदों पर 131 की पारी खेल डाली। उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और 4 छक्का लगाया। राहुल के इस पारी के दम पर उनकी टीम ने केरल के खिलाफ 50 ओवर में 294 रन बनाए। राहुल के लिए पिछला कुछ वक्त अच्छा नहीं रहा है, लेकिन उन्होंने जिस तरह से ये पारी खेली और अगर वो इसी तरह से लगातार अच्छा खेलते रहे तो टेस्ट टीम में भी उनकी वापसी हो जाएगी।

Related posts