fbpx
National Thoughts
Breaking News City

डीयू विरोध-प्रदर्शन,‘लिट्टी-चोखा खाएंगे, हॉस्टल यहीं बनाएंगे’

नेशनल थॉट्स डेस्क।  ‘लिट्टी-चोखा खाएंगे, हॉस्टल यहीं बनाएंगे’। इस नारे के साथ दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स ने कैंपस में 39 मंजिला बिल्डिंग बनाने का विरोध किया। प्राइवेट बिल्डिंग की जगह हॉस्टल की मांग के साथ स्टूडेंट्स कैंडल लेकर सड़क पर उतरे। लिट्टी-चोखा ‘पार्टी’ और कैंडल मार्च के साथ स्टूडेंट्स ने विरोध-प्रदर्शन किया। इस मार्च में टीचर्स भी शामिल हुए, तो कैंपस में चलने वाले ई रिक्शा चालकों ने भी हिस्सा लिया।

स्टूडेंट्स ने कहा कि यूनिवर्सिटी मेट्रो स्टेशन के पास बनने वाली 39 मंजिला इमारत डीयू परिसर की सुरक्षा ही नहीं अखंडता को भी खतरे में डालेगी। यहां से छह गर्ल्स हॉस्टल एकदम पास हैं। यह उनकी सुरक्षा और प्राइवेसी का भी हनन होगा। कैंपस डिवेलपमेंट कमिटी के मीडिया को-ऑर्डिनेटर डॉ. रसाल सिंह का कहना है कि सभी नियमों की धज्जियां उड़ाकर बनाई जा रही इस इमारत के विरोध में विश्वविद्यालय समुदाय एकजुट है।

रामजस कॉलेज की स्टूडेंट निहारिका शर्मा कहती हैं कि इस जमीन पर कायदे से गर्ल्स हॉस्टल बनने चाहिए। डीयू के ही पॉलिटिकल साइंस ऑनर्स के स्टूडेंट तनुज कहते हैं कि मुझे इस प्रदर्शन के बारे में एक दोस्त से पता चला तो वह यहां पहुंच गए। लिट्टी-चोखा आम जनता से जुड़ा खाना है, इसलिए इसे इस कैंपेन से जोड़ा गया।

Related posts

Leave a Comment