fbpx
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
Breaking News National

 दिल्ली में आज छूट के साथ कर्फ्यू लगा

आधी रात के बाद से पडौसी राज्यों के साथ लगने वाली सीमाएं सील की गई।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने आवश्यक सेवाओं में काम करने वालों को छूट देते हुए मंगलवार से कर्फ्यू लागू करने का फैसला लिया है। इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस कानूनी कार्रवाई करेगी।
कर्फ्यू के दौरान आवश्यक काम के सिलसिले में पडौसी राज्यों की यात्रा पर जाने वाले लोगों के लिए पुलिस उपायुक्त की ओर से पास जारी किए जाएंगे। नोएडा जाने वालों के लिए ईस्ट दिल्ली पुलिस उपायुक्त की ओर से पास जारी किए जाएंगे।इसी प्रकार गाजियाबाद जाने वालों को कर्फ्यू पास लेने के लिए शाहदरा जिला पुलिस उपायुक्त से संपर्क करना होगा। इसी तरह से गुड़गांव, फरीदाबाद, सोनीपत, रोहतक की ओर जाने वाले लोगों को पुलिस उपायुक्त से पास लेना होगा।
कर्फ्यू के दौरान जनरल प्रोविजन स्टोर,दूध बेचने वाले, कैमिस्ट की दुकानें, पेट्रोल पंप,रसोई गैस सिलेंडर सप्लाई करने वाली एजेंसी रोजाना की तरह ही खुलेगी।
इसके अलावा टेलिकॉम, इंटरनेट व डाकघर भी खुले रहेंगे। बैंक की शाखा में पैसे का लेन-देन वह एटीएम सेवा पर भी कर्फ्यू का असर नहीं पड़ेगा। मीडिया को भी कर्फ्यू के दायरे से मुक्त रखा गया है।
पुलिस, स्वास्थ्य सेवाओं,राशन की दुकानों, बिजली, पानी, दमकल,स्थानीय निकाय के तहत आने वाली सेवाएं भी कर्फ्यू से अप्रभावित रहेंगी।
दिल्ली के लिए 65 हजार करोड़ रुपए का बजट पारित।शिक्षा, स्वास्थ्य व महिला सुरक्षा को प्राथमिकता दी गई।

Related posts