fbpx
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
Sports & Crickets

पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानें कौन करेगा विकेटकीपिंग | IND vs SA

नेशनल थॉट्स डेस्क।  2 अक्टूबर से शुरू होने जा रही साउथ अफ्रीका और टीम इंडिया के बीच तीन टेस्ट मैचों का आगाज कल से होने वाल है।  ऐसे में इन दिनों एक ही बात चल रही थी की पहले टेस्ट में क्या रिषभ को प्लेइंग इलेवेन में जगह मिल पायेगी या नहीं।  ऐसे में कल से शुरू होने जा रही विशाखापत्तनम में टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के प्लेनिंग  इलेवन की घोषणा कर दी गई है। वही टीम में अनुभव को तरजीह दी गई है जबकि युवाओं को बाहर बिठाने का फैसला लिया गया। मंगलवार को टीम के ऐलान करते हुए कप्तान कोहली ने बताया कि रिषभ पंत की जगह ऋद्धिमान साहा विकेटकीपिंग करेंगे जबकि आर अश्विन और रविंद्र जडेजा की स्पिनर जोड़ी मैदान पर नजर आएगी।

वही टीम इंडिया के कप्तान और भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली सीरीज शुरू होने एक दिन पहले मीडिया से बात करते हुए प्लेइंग इलेवन की जानकारी दी। कोहली ने बताया कि टीम में अनुभव को ज्यादा तवज्जो दी गई है। विकेटकीपिंग में जहां अनुभवी ऋद्धिमान साहा को खराब फॉर्म से जुझ रहे रिषभ पंत की जगह शामिल किया गया है तो स्पिनर आर अश्विन भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं। कुलदीप यादव को बाहर रखा गया है। ऐसे ही तेज गेंदबाजी में इशांत और शमी को टीम में जगह दी गई है जबकि उमेश यादव बाहर बैठेंगे। ऐसे में भारतीय कप्तान ने साफ किया कि सीरीज का पहला मुकाबला खेलने से पहले टीम मैनेजमेंट ने प्लेइंग इलेवन पर चर्चा की है।

 

इस प्रकार है भारत की प्लेइंग इलेवन टीम

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी

Related posts