fbpx
National Thoughts
Inspirational Life style Motivational Uncategorized

बेटे ने शुरू किया “मातृ संकल्प सेवा यात्रा” नौकरी छोड़ स्कूटर पर मां को घुमा रहा पूरा भारत

नेशनल थॉट्स डेस्क।  श्रवण कुमार के नाम से मशहूर हुए मैसूर के डी. कृष्णा कुमार की कहानी अनूठी है। कृष्णा अपने स्कूटर पर अपनी मां को पूरे भारत की सैर करा रहे हैं। ऐसा सिर्फ इसलिए क्योंकि वह चाहते हैं कि जिस मां ने अपना पूरा जीवन उनकी देखभाल में लगा दिया, वे उसे थोड़ा सुख दे पाएं। कॉरपोरेट सेक्टर की अपनी नौकरी छोड़कर उन्होंने 16 जनवरी 2018 को अपनी ‘मातृ संकल्प सेवा यात्रा’ शुरू की। कृष्णा की यह यात्रा सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने उन्हें कार गिफ्ट करने की इच्छा जताई है। इस पर कृष्णा कहते हैं कि वह आनंद महिंद्रा का धन्यवाद देते हैं कि उन्होंने उनकी सेवा को समझा।

कैसे शुरू हुआ यह सफर

कृष्ण कुमार ने मिडिया से बात चित में बताय कि उनकी मां एक संयुक्त परिवार में रहती थीं। चार साल पहले कृष्णा के पिता का देहांत हो गया था। उन्होंने मां से पूछा कि उन्होंने कौन-कौन से मंदिर देखे हैं। उनकी मां ने कहा कि वह तो अपने शहर से कभी बाहर गईं ही नहीं। जिसके बाद उन्होंने सोच लिया कि वह अपनी नौकरी छोड़कर मां को पूरे भारत के मंदिर घुमाएंगे।

केवल मां ही नहीं ‘पिता’ भी हैं साथ

अपनी इस लंबी यात्रा के लिए कृष्णा ने स्कूटर चुना। यह स्कूटर उनके पिता ने ही उन्हें गिफ्ट किया था। वह कहते हैं कि मैं अपनी मां को ही नहीं पिता को भी यात्रा करा रहा हूं। स्कूटर के रूप में वह हमेशा मेरे साथ रहते हैं।

पीएम मोदी से मिलना चाहती हैं मां

कृष्णा अभी अपनी मां के साथ अरुणाचल प्रदेश में हैं। इस यात्रा के बाद आगे की योजना के बारे में पूछे जाने पर कृष्णा ने बताया कि उनकी मां पीएम मोदी से मिलना चाहती हैं।

Related posts