fbpx
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
Breaking News National

भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को मिले भारत रत्न : मनीष तिवारी

नेशनल थॉट्स डेस्क।  कांग्रेस वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  को पत्र लिखकर शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को अगले वर्ष 26 जनवरी पर भारत रत्न  देने की मांग की है। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने विनायक सावरकर दामोदर को भारत रत्न देने की घोषणा की थी। जिसको लेकर काफी विवाद हुआ था। अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखते हुए शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को भारत रत्न दिए जाने की मांग की है।

मनीष तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखते हुए कहा है कि आदरणीय प्रधानमंत्री सर, मैं आपका ध्यान इस तथ्य की ओर केंद्रित करना चाहता हूं कि शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव ने ब्रिटिश सामराज्यवाद का कड़ा प्रतिरोध करते हुए देशभक्तों की पूरी पीढ़ी को प्रेरणा दी थी और 23 सितंबर 1931 को सर्वोच्च बलिदान दिया था।

इस वजह से मनीष तिवारी ने पीएम मोदी से मांग की है कि 26 जनवरी 2020 को तीनों शहीदों का सम्मान करते हुए उन्हें भारत रत्न दिया जाए। साथ ही उन्हें औपचारिक तौर पर शहीद-ए-आज़न के सम्मान से नवाजा जाए। मनीत तिवारी ने चंडीगढ़ स्थित मोहाली हवाईअड्डे का नाम बदलकर शहीद-ए-आज़म भगत सिंह हवाईअड्डा रखे जाने की मांग भी की है। उन्होंने कहा है कि सरकार का यह कदम से 124 करोड़ भारतीयों के दिल को छू जाएगा।

Related posts