fbpx
National Thoughts
Breaking News City

यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लैक्स में व्यापार प्रकोष्ठ भाजपा ने आयोजित किया व्यापारी सम्मलेन 

नेशनल थॉट्स सवांददाता। मंदी की मार झेल रहे व्यापारी वर्ग की समस्याओं को जानने, समझने और उनके निराकरण की दिशा में कदम उठाने के लिए दिल्ली बीजेपी के व्यापार प्रकोष्ठ ने शुक्रवार को ईस्ट दिल्ली के यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लैक्स में व्यापारियों के एक बड़े सम्मेलन का आयोजन किया। इसमें प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के अलावा राज्यसभा सांसद विजय गोयल, ईस्ट दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के सांसद हंसराज हंस, विधायक ओम प्रकाश शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष मोहन सिंह बिष्ट, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय, ईस्ट एमसीडी की मेयर अंजू कमलकांत, पूर्वांचल मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष मनीष सिंह, जिलाध्यक्ष अजय महावर के अलावा कई व्यापारी नेता शामिल हुए। कार्यक्रम में केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल के भी आने की चर्चा थी, लेकिन किन्हीं कारणों से वह नहीं आ सके।

व्यापारियों को संबोधित करते हुए मनोज तिवारी ने कहा कि व्यापारियों के हितों की रक्षा के लिए केंद्र सरकार ने कई बुनियादी योजनाओं को पारदर्शी ढंग से लागू करके भ्रष्टाचार मुक्त माहौल तैयार किया गया है, जिससे व्यापारियों को लाभ हो रहा है। उन्होंने आश्वासन दिया कि व्यापारियों का भरोसा कायम रखने और व्यापार की बढ़ोतरी के लिए केंद्र सरकार हर मुमकिन कदम उठाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत उदय का जो अभियान चलाया है, उससे भी व्यापारियों को काफी लाभ होगा।

वहीं विजय गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने एक राष्ट्र, एक टैक्स की अवधारण को साकार करके भ्रष्टाचार से व्यापारियों को निजात दिलाने का काम किया है, वहीं छोटे व्यापारियों को कई करों से मुक्ति भी दिलाई है। साथ ही सस्ती दरों पर बैंकों से लोन दिलाने की व्यवस्था करके बैंकों और व्यापारियों को नजदीक लाने का काम भी किया है। सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि मैं खुद एक व्यापारी परिवार से हूं, इसलिए आपकी हर परिस्थिति से वाकिफ हूं और आप सभी की हर समस्या का समाधान करने के लिए कटिबद्ध हूं। वहीं हंसराज हंस ने कहा कि देश की राजधानी दिल्ली में अन्ना हजारे के आंदोलन से निकले एक ऐसे हठ योगी की सरकार है, जो दिल्ली को 10 साल पीछे ले गया है। आने वाले दिनों में जब केजरीवाल मुक्त दिल्ली बनेगी, तभी व्यापारियों का भला होगा।

Related posts

Leave a Comment