भा" />
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
Covid Corona Virus
Covid Corona Virus
Breaking News Business City National State

लॉकडाउन के बाद उड़ाने शुरू होने पर इंडिगो नहीं देगी यात्रियों को ये सुविधा

भारत में कोरोना वायरस के कारण 14 अप्रैल तक लॉकडाउन है। लॉकडाउन के खत्म होने और वाणिज्यिक यात्री विमानों के फिर से उड़ान भरने के बाद इंडिगो बार-बार अपने विमानों की अच्छे तरीके से सफाई करेगा, कुछ वक्त के लिए विमान में भोजन परोसना बंद करेगा अैर हवाईअड्डे पर चलने वाली बसों में अधिकतम 50 फीसदी सीटें ही भरेगा।

इस संदर्भ में एयरलाइन के सीईओ रोनजॉय दत्ता ने शुक्रवार को कहा, ‘‘इन जैसी परिस्थितियों में कंपनियां वृद्धि या लाभ का प्रबंधन नहीं करती बल्कि नकदी के प्रवाह का प्रबंधन करती है। इसका मतलब है कि हमारा एकमात्र ध्यान नकदी के प्रवाह पर है। हम अपनी सभी निर्धारित लागतों का अध्ययन कर रहे हैं और उन्हें कम करने के रास्ते तलाश रहे हैं।’’दत्ता ने कहा कि लॉकडाउन के बाद इंडिगो की योजना सबसे पहले सेवाओं को शुरू करना तथा धीरे-धीरे क्षमता बढ़ाना होगा। दत्ता ने शुक्रवार को कर्मचारियों को किए ईमेल में कहा, ‘‘हम हमेशा से सुरक्षा का अधिक ख्याल रखते हैं और अब हमें स्वास्थ्य का ध्यान भी रखना होगा। इसे ध्यान में रखते हुए हम अपनी कई प्रक्रियाओं को बदलने पर विचार कर रहे हैं। नई प्रक्रियाएं अभी तय नहीं हुई हैं।’’

इसमें कहा गया है, ‘‘लेकिन हम अपने विमानों को पहले के मुकाबले कई बार अच्छे तरीके से साफ करेंगे, हम कुछ समय के लिए विमान में भोजन परोसने की सेवा बंद करेंगे और हम अपने कोच को 50 फीसदी तक ही भरेंगे। हम जल्द ही नयी प्रक्रियाएं लेकर आएंगे।भारत ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी पर लगाम लगाने के लिए 21 दिन का लॉकडाउन लागू कर रखा है। इसके साथ ही सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री उड़ानों को इस अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया है।हालांकि, भारतीय विमानन नियामक डीजीसीए ने बंद के दौरान मालवाहक विमानों, तट पर हेलीकॉप्टर अभियानों, इलाज मुहैया कराने के लिए आवश्यक विमानों और विशेष उड़ानों को अनुमति दे रखी है।

Related posts