fbpx
National Thoughts
Vrindavan
Breaking News State

वृंदावन को स्वच्छ-सुन्दर बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित है ब्रज वृंदावन …..

यूपी के ऐतिहासिक शहर वृंदावन में, विदेशी और स्थानीय निवासियों का एक समूह है जो आने वाली पीढ़ियों के लिए एक स्वच्छ, हरियाली और बेहतर संरक्षित पवित्र विरासत स्थल बनाने के लिए एकजुट और दृढ़ संकल्पित है, ब्रज वृंदावन अधिनियम (BVAN), जो एक गैर राजनीतिक पहल है।

जिसका उद्देश्य वृंदावन में पर्यावरण संरक्षण, शिक्षा को बढ़ावा देना, अपशिष्ट उत्पादों को कम करने संबंधि स्थायी समाधान लागू करना है। इस संस्थान के स्वयं सेवक पूरे भारत और विश्व के विभिन्न देशों में बसने वाले लोग हैं, जो ब्रज मंडल के भीतर पाए जाने वाले अतुलनीय सांस्कृतिक, ऐतिहासिक और आध्यात्मिक मूल्य को पहचानते हैं।

ब्रज वृंदावन अधिनियम के सामुदायिक प्रयासों में रंगमंच, स्थानीय स्कूलों की भागीदारी,स्थानीय बच्चों के लिए शैक्षिक कार्यक्रम, स्वयं सेवक अवसर, सामुदायिक व्यापक सफाई प्रयास और स्थानीय वृंदावन निवासियों के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाना आदि शामिल हैं।

ब्रज वृंदावन एक्ट नाउ का एजुकेशनल ड्रामा परफॉर्मेंस, हमारा लास्ट चांस, सभी उम्र के दर्शकों को करियर व प्रदूषण के खतरों के बारे में शिक्षित करता है। इस संगठन के लोगों ने प्रयाग राज में कुंभ मेले, ऋषिकेश में अंतर्राष्ट्रीय योग महोत्सव, चंडीगढ़ में अंतर्राष्ट्रीय वैष्णव सम्मेलन, टिहरी झील महोत्सव और वृंदावन अनुसंधान संस्थान में मंचन किया।

वर्तमान में हम ब्रज के आसपास के विभिन्न क्षेत्रों में भूमि गार्डों को सहयोग कर रहे हैं,और वृंदावन की सुरक्षा के लिए एक स्थायी समाधान के रूप में कार्यक्रम की क्षमता को प्रदर्शित करते हुए, क्षेत्रों की स्वच्छता में प्रगति को मापने में सक्षम हैं। भूमि गार्ड को व्यक्तिगत रूप से या सीएसआर के रूप में रखा जा सकता है, इसके लिए प्रायोजक अपने नाम या लोगो या विज्ञापन प्रयोग सकते हैं।

Related posts

Leave a Comment