Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
Breaking News City State

  वैश्य समाज ने भारत का नाम पूरे विश्व में किया है रोशन : प्रधान कृष्ण बंसल 

नेशनल थॉट्स सावंददाता। पुरानी अनाज मंडी नरेला में अग्रवाल वैश्य समाज  द्वारा एक भव्य समारोह आयोजित कर महाराज अग्रसेन जी की मूर्ति का अनावरण किया गया। यह समारोह नरेला अनाज मण्डी स्थित महाराजा अग्रसेन धर्मशाला में आयोजित हुआ जिसमें सैकड़ों की संख्या में अग्रबंधुओं ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम को दिल्ली अग्रोहा ट्रस्ट के प्रधान केदारनाथ अग्रवाल ‘काका जी’ का भी सान्निध्य प्राप्त रहा। इसके साथ ही सीआरपीएफ के कमाण्डेन्ट रोहताश गुप्ता, एपीएमसी चेयरमैन संजय गुप्ता, अनिता मुनिम समेत अग्रवाल समाज की प्रमुख हस्तियों की गरिमामय उपस्थिति रही।

मंगलवार को समारोह की शुरूआत अनाज मण्डी प्रांगण में हवन के साथ हुई। जिसमें मुख्य रूप से एपीएमसी चेयरमैन संजय गुप्ता, नरेला अनाज मण्डी के प्रधान कृष्ण कुमार बंसल, आर्य समाज नरेला के प्रधान हेमराज बंसल, रामविलास बंसल, सुरेन्द्र गोयल, महेन्द्र जैन, श्रीकिशन दास गुप्ता, अशोक कुमार, राकेश कुमार, गोपीराम घी वाले, सुरेश बंसल, विद्या सागर बंसल, राकेश मंगला, राकेश बंसल, महेन्द्र गर्ग, प्रवीण गुप्ता, मांगेराम अत्री, निरंजन कुमार, रामप्रकाश गुप्ता, समाजसेवी रामप्रकाश गर्ग, घनश्याम अग्रवाल, नरेन्द्र कुमार गर्ग, ईश्वर दयाल, विनोद बंसल, आरपी गुप्ता, हरीप्रकाश बंसल, ओमप्रकाश जिंदल, विकास बंसल उर्फ विक्की, सुनील गर्ग, राजेश गर्ग, सोमपाल बंसल, प्रेम किशोर गुप्ता, राजेन्द्र प्रसाद मंगला, अनिल कुमार गुप्ता, हरीराम गुप्ता, अशोक कुमार गोयल, सुरेन्द्र कुमार बंसल, शिव कुमार बिट्टू,  आदि शामिल हुए।

इसके उपरान्त महाराजा अग्रसेन स्कूल, बवाना रोड की छात्राओं ने महाराजा अग्रसेन जी की आरती की और इसमें सभी गणमान्य शामिल हुए। आरती के उपरान्त सभी गणमान्यों की उपस्थिति में प्रधान कृष्ण बंसल ने अग्रकुल श्रेष्ठ महाराजा अग्रसेन जी की मूर्ति का अनावरण किया और फिर सभी ने विधिवत् उनकी पूजा-अर्चना की।


इस मौके पर प्रधान कृष्ण कुमार बंसल ने बताया कि ‘इस पुरानी अनाज मण्डी में चालीस-पचास साल पहले से महाराजा अग्रसेन जी की मूर्ति लगी हुई थी जोकि थोड़ी खंडित हो गई थी। इसलिए उसका विसर्जन कर अनाज मण्डी के लोगों और समाज के गणमान्यों की मदद से नई मूर्ति की आज विधिवत् स्थापना कर पूजा-अर्चना के साथ अनावरण किया गया है। इस मूर्ति के स्थापना में जितने भी लोग सहयोगी रहे और आज इस अनावरण समारोह में जितने भी गणमान्य उपस्थित हुए हैं उन सभी का मैं हदय की गहराईयों से आभार व्यक्त करता हूं।

वहीं, एपीएमसी चेयरमैन संजय गुप्ता ने भी महाराजा अग्रसेन जी की मूर्ति के अनावरण की सभी  रेलावासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज काफी पावन अवसर है और यह मेरा सौभाग्य है कि इस मौके पर आप सभी ने मुझे यहां निमंत्रित किया। मैं आप सभी को इतने भव्य और सुन्दर आयोजन के लिए भी बधाई देता हूं।


वहीं, सीआरपीएफ के कमांडेन्ट रोहताश गुप्ता ने कहा कि अग्रवाल समाज कभी पीछे नहीं रहा बल्कि इसने हर हाल में हमेशा दूसरों को आगे बढ़ाने का और उनकी मदद करने का काम किया है। हमारी एकता और आपसी सद्भाव की मिसालें कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक फैली हैं। हम जहां भी जाते हैं उस राज्य का, उस समाज का, वहां रहनेवाले लोगों का सिर्फ और सिर्फ भला ही करते हैं। वहां उद्योग लगाते हैं, बिजनेस करते हैं, दुकानदारी करते हैं और नये-नये रोजगार के अवसरों का सृजन भी करते हैं। हम महाराजा अग्रसेन जी के वंशज हैं इसलिए हम सृजन करते हैं, हम किंग भले ना सही पर किंगमेकर जरूर हैं। समारोह को दिल्ली अग्रोहा ट्रस्ट के प्रधान केदारनाथ अग्रवाल ‘काका जी’ का भी आशिवाद मिला और उन्होंने भी इस मूर्ति के अनावरण पर सभी को बधाई दी।

Related posts