fbpx
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
Breaking News National

सर्वेक्षण कराने की जरुरत, बीमार बच्चों को मिले इलाज : आनंदीबेन पटेल

नेशनल थॉट्स डेस्क। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने केन्द्र सरकार की स्वास्थ्य बीमा योजना आयुष्मान भारत के तहत बच्चों को तरजीह देने पर जोर देते हुए कहा कि एक सर्वेक्षण कराने की जरुरत है ताकि गम्भीर रूप से बीमार बच्चों को समुचित इलाज मिल सके। आयुष्मान भारत योजना के तहत केन्द्र सरकार गरीबों को स्वास्थ्य बीमा देती है। इसके पात्र व्यक्ति को पांच लाख रुपये तक का स्वास्थ्य बीमा दिया जाता है।

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी के साथ अमेठी के दौरे पर आयीं राज्यपाल ने कहा कि केन्द्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना गरीबों के लिए वरदान साबित हो रही है। अमेठी के मलिक मोहम्मद जायसी जिला अस्पताल में आयुष्मान भारत योजना के तहत पात्रों को गोल्डन कार्ड वितरित करने के बाद अपने सम्बोधन में राज्यपाल ने कहा कि ऐसी योजनाओं से समाज और देश मजबूत होता है। इस योजना से एक साल मे पांच लाख रुपये के इलाज की सुविधा मिल रही है। जनता को इसका लाभ उठाना चाहिये।

राज्यपाल ने कहा कि इस योजना के प्रचार—प्रसार की जरूरत है। जो भी अस्पताल इस योजना के तहत इलाज के लिए चयनित हैं, उनके बाहर बड़े बोर्ड लगाकर योजना के संबंध में जानकारी दी जानी चाहिये। आनंदीबेन ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया और मरीजों से इलाज की व्यवस्था के विषय में जानकारी ली। उन्होंने परिसर में पौधरोपण भी किया। राज्यपाल एवं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गौरीगंज में स्थित वृद्धा आश्रम का निरीक्षण किया तथा सुविधाओं के विषय में लोगों से जानकारी ली।

Related posts