fbpx
National Thoughts
Breaking News National

हमारा मकसद दिल्ली के हर युवा को रोजगार दिलवाना : केजरीवाल

नेशनल थॉट्स डेस्क।  दिल्ली स्किल एंड आंत्रप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी बिल मंगलवार को दिल्ली विधानसभा में पास हो गया। इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली स्किल एंड आंत्रप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी से दिल्ली के एक-एक युवा को रोजगार मिलेगा। हमारा मकसद है कि दिल्ली के हर युवा को रोजगार मिले। यह यूनिवर्सिटी इस मकसद को पूरा करेगी। इस यूनिवर्सिटी का काम होगा कि वह दुनिया भर में रिसर्च कर रोजगार के योग्य कोर्स की तलाश करे, फिर उसे यूनिवर्सिटी में लागू किया जाए। जिससे इस यूनिवर्सिटी में कोर्स करने वाले युवा नई जरूरत व उद्योग के हिसाब से तैयार हो सकें। मुख्यमंत्री ने कहा इस यूनिवर्सिटी से देश के युवाओं के सामने मौजूद बेरोजगारी की समस्या समाप्त होगी।

 

इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि इस विधानसभा का आज आखिरी दिन है। इस आखिरी दिन विधानसभा के अंदर एक बड़ी अभूतपूर्व बात हो रही है। हम में से अधिकतर लोग पहली बार चुनाव जीतकर विधानसभा में आये हुए हैं। उन्होंने बताया है कि चुनाव के पहले जब आखिरी सत्र होता है और आखिरी सत्र का आखरी दिन होता है, तो अकसर असेंबली या सदन में कोई एमएलए दिखाई नहीं देता है। कल से एक बात बार-बार उठाई जा रही है कि आखरी दिन बिल क्यों ला रहे हैं। फरवरी में अगला विधानसभा सत्र है। हम सबको दोबारा यहीं आना है। इसलिए आखिरी दिन भी काम हो रहा है।

 

केजरीवाल ने कहा कि आज हमारे देश के युवाओं की सबसे बड़ी चिंता रोजगार है, यह बिल उसका समाधान देगा। आज हमारे देश के युवा के पास रोजगार नहीं है। यह बिल उन सब लोगों को समाधान देगा। मुझे तो लगता है कि इस बिल का नाम दिल्ली रोजगार बिल होता तो और ज्यादा अच्छा होता। केजरीवाल ने कहा स्किल यूनिवर्सिटी का काम होगा रोजगार तलाशना, रोजगार पैदा करना और उन रोजगारों के लिए युवाओं को तैयार करना। सबसे पहला काम इस यूनिवर्सिटी का होगा कि दिल्ली, देश, दुनिया में मार्केट के अंदर कहां रोजगार हैं, उनको तलाशेगी। कहां किस तरह की संभावनाएं हैं। इन चीजों पर यूनिवर्सिटी काम करेगी। जहां-जहां संभावनाएं दिखाई देंगी। उसके लिए अपने युवाओं को यह यूनिवर्सिटी तैयार करेगी।

Related posts

Leave a Comment