You Must Grow
India Must Grow

NATIONAL THOUGHTS

A Web Portal Of Positive Journalism 

Today's Horoscope 01 July 2023

आज का राशिफल 03 जुलाई 2023

Share This Post

मेष राशिफल : मेष राशि वालों को आज भाग्य का साथ नहीं मिल रहा है। आज का दिन आपके लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा। आपके सामने आज ढेर सारी जिम्मेदारियां होंगी, जिनको पूरा करने में आपके पसीने छूट जाएंगे।
शुभ अंक : 8
शुभ रंग :  आसमानी
उपाय : आज सुंदरकांड का पाठ करें तो अच्छा रहेगा।
वृषभ राशिफल : वृषभ राशि वालों का दिन शुभ है और आपको भाग्‍य का साथ मिलेगा। आपकी सभी योजनाएं सफल होंगी और आप करियर में सफलता प्राप्‍त करेंगे। धीरे-धीरे सफलता की ओर आपके कदम आगे बढ़ेंगे।
शुभ अंक : 6
शुभ रंग : लाल
उपाय : आज हनुमान जी के मंत्रों का जाप करें अच्छा रहेगा।

मिथुन राशिफल :मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन आर्थिक मामलों में सामान्य है। राशि का स्वामी बुध आपके करियर के लिए सफलता देने वाला है। आपको व्यावसायिक क्षेत्र में सफलता प्राप्‍त होगी और संतान की ओर से आपको हर्ष मिलेगा।
शुभ अंक : 1
शुभ रंग :  लाल
उपाय : लाल कपड़ा पहने और दान दें।

कर्क राशिफल :कर्क राशि वालों का भाग्‍य साथ देगा और शुभ कार्यों में आपकी दिलचस्पी बढ़ेगी। आपके द्वारा लिया गए निर्णय आपको लाभ देंगे। संतान पक्ष के विवाह में आ रही अड़चनें समाप्त होंगी और आर्थिक मामलों में भी निर्णय ले पाएंगे।
शुभ अंक : 9
शुभ रंग : हरा
उपाय : आज  हनुमान चालीसा का पाठ करें।

सिंह राशिफल :सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन शुभ और भाग्यशाली है। आज भाग्य हर काम में आपका साथ देगा। सांसारिक सुख भोग के साधनों पर शुभ व्यय होने से मन में हर्ष होगा। बहुत समय से चली आ रही कटुता समाप्त हो जाएगी।
शुभ अंक : 3
शुभ रंग : लाल
उपाय :संकट बाण और रुद्राष्टक का पाठ करें ।

 
कन्या राशिफल : कन्या राशि के लोगों का दिन आर्थिक मामलों में शुभ है। आज सेवा तथा पुण्य कार्यों पर धन व्यय होने से मन में हर्ष होगा। प्रतिद्वंद्वियों के लिए आप सिरदर्द बने रहेंगे। दाम्पत्य जीवन में सुखद स्थिति रहेगी और आपको भाग्‍य का साथ मिलेगा।
शुभ अंक : 4
शुभ रंग : नीला
उपाय : आज रामायण का पाठ शुरू करें। 

तुला राशिफल :तुला राशि वालों के लिए दिन आर्थिक मामलों में मिलाजुला है। अत्यधिक श्रम करने पर भी आय कम और व्यय अधिक होगा। आपके शत्रु सक्रिय रहेंगे, व्यर्थ की भागदौड़ पारिवारिक अशांति के कारण आपको तनाव हो सकता है।
शुभ अंक : 8
शुभ रंग : आसमानी
उपाय :  घर में गायत्री मंत्र का जाप शुरू करें।
वृश्चिक राशिफल : वृश्चिक राशि वालों के लिए करियर और कारोबार में आज का दिन काफी चुनौतीपूर्ण रहेगा। कोई महत्वपूर्ण व्यवसायिक अनुबंध आपके पक्ष में आ सकता है और आपकी रुकी योजनाएं फिर से आरंभ हो सकती हैं।
शुभ अंक : 2
शुभ रंग : सफेद
उपाय :  हनुमान जी के मंदिर में जायें।


धनु राशिफल : धनु राशि के लोगों को आर्थिक मामलों में लाभ होगा और भाग्य आपका साथ देगा। कार्यों में सफलता प्राप्‍त होगी और धन धान्य में भी वृद्धि होगी। धन का लाभ होगा और शत्रुओं पर विजय और मनोरथ सिद्ध होगी।
शुभ अंक : 3
शुभ रंग : पीला
उपाय : आज शिव जी की पूजा करें तो अच्छा रहेगा । 

मकर राशिफल : मकर राशि वालों का दिन करियर और कारोबार के मामले में शुभ है। आज सत्पुरुषों के मिलने से मन में प्रसन्नता होगी और आपको उच्चाधिकारियों की कृपा से आर्थिक मामलों में लाभ होगा। आप किसी प्रॉपर्टी की खरीद भी कर सकते हैं।
शुभ अंक : 5
शुभ रंग : लाल
उपाय : हनुमान जी को चोला चढायें। 

कुंभ राशिफल : कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन परम सिद्धिदायक है। कहीं से रुका हुआ धन मिलने का योग है। किसी वृद्ध महिला का आशीर्वाद मिलने से उन्नति के विशेष अवसर प्राप्त होंगे। भाई बन्धुओं से मतभेद व क्रोध अधिक न करें। आज पैसों का खर्च काफी सोचकर करें।
शुभ अंक : 4
शुभ रंग : नीला
उपाय :घर मे पूजा पाठ करें और रोज मंत्रोच्चार करें । 

 

मीन राशिफल : मीन राशि वालों का भाग्य साथ देगा और यदि आप बिजनेस करते हैं तो आपको पूरे दिन आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे। विरोध पक्ष पराजित होगा। आपके भाग्य का सितारा फिर से चमकने लगेगा। व्यवसाय में अधिक धन लगाना लाभ देगा।
शुभ अंक : 7
शुभ रंग : पीला
उपाय :  महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *