fbpx
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
13 employees of Tirupati temple fired due to lock down
Blog Breaking News delhi National State

लाक डाउन के कारण तिरुपति मंदिर के 13 कर्मचारी नौकरी से निकाले गए

नेशनल थॉट्स ब्यरो – कोरोना वायरस से निपटने के लिए लागू किए गए लाक डाउन के कारण देश के सबसे अमीर मंदिर तिरुपति मंदिर के 13 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया है।आंध्र प्रदेश स्थित तिरुपति मंदिर में प्रति दिन हजारों श्रद्धालु पूजा अर्चना करने के लिए आते हैं। इस मंदिर में करोड़ों रुपए का चढ़ावा और भारी मात्रा में सोने व अन्य बेशकीमती जेवरात चढाए जाते हैं।

इस मंदिर में अनुबंध के आधार पर वर्षों से काम करने वाले 13 सौ कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया है। मंदिर प्रशासन का कहना है कि लाक डाउन की वजह से मंदिर के कपाट बंद हैं। जिसकी वजह से इन कर्मचारियों के लिए कोई काम करने के लिए बचा ही नहीं है। इसी वजह से इनका अनुबंध आगे नहीं बढ़ाया गया है। इन सभी कर्मचारियों का अनुबंध 30 अप्रैल को समाप्त हो गया था। मंदिर प्रशासन ने अनुबंध आगे बढ़ाने से इन्कार करते हुए कहा कि उन्हें पहली मई से काम पर आने की कोई जरूरत नहीं है।

यह मंदिर तिरूमला तिरुपति देवस्थानम ट्रस्ट की देखरेख में चल रहा है। ट्रस्ट की ओर से यहां तीन गेस्टहाउस विष्णु निवासम, श्रीनिवासन और माधवम चलाए जा रहे हैं। नौकरी से निकाले गए कर्मचारी पिछले कई सालों से इन्हीं गेस्ट हाउस में काम कर रहे थे। कोरोना वायरस की वजह से मंदिर के कपाट 20 मार्च से श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिए गए थे। हालांकि मंदिर में पुजारी नियत समय पर आरती कर रहे हैं। चालू वित्त वर्ष के लिए मंदिर का बजट 3309 करोड़ रुपए का है।

Related posts