You Must Grow
India Must Grow

NATIONAL THOUGHTS

A Web Portal Of Positive Journalism 

People of Delhi should spend less water, along with floods, drinking water will also be a problem for a few days.

दिल्ली वाले कम खर्च करें पानी, बाढ़ के साथ पीने के पानी की भी रहेगी कुछ दिन दिक्कत

Share This Post

नई दिल्ली दिल्ली में पीने के पानी की समस्या विकराल रूप लेने वाली है क्योंकि यमुना में जलस्तर बढ़ने की वजह से 3 वाटर ट्रीटमेंट प्लांट को बंद किया गया है। ऐसे में 20 से ज्यादा इलाकों में पानी की किल्लत हो सकती है। इसमें एनडीएमसी के भी कई इलाके शामिल हैं। यह जानकारी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके दी। मुख्यमंत्री ने लिखा कि यमुना में बढ़ते जलस्तर की वजह से वज़ीराबाद, चंद्रावल और ओखला वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट बंद करने पड़े हैं। इस वजह से दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी की परेशानी होगी। जैसे ही यमुना का पानी कम होगा, इन्हें जल्द से जल्द शुरू करने की कोशिश करेंगे।

दिल्ली जल बोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार यमुना की बाढ़ में वजीराबाद, चंद्रावल और ओखला वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट डूब गए हैं। इसकी वजह से इन तीनों प्लांट को बंद करना पड़ा है। वहीं सोनिया विहार वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट में भी पानी का उत्पादन 25 प्रतिशत तक कम हुआ है। ऐसे में राजधानी में करीब 280 एमजीडी पानी की कमी हो गई है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने वजीराबाद प्लांट का दौरा भी किया।

इन इलाकों में पानी की सप्लाई होगी प्रभावित

एरिया में पानी की सप्लाई प्रभावित रहेगी। जिन इलाकों में सबसे अधिक असर पड़ेगा उनमें सिविल लाइंस, हिंदू राव अस्पताल और इससे लगते इलाके, कमला नगर, शक्ति नगर और इससे लगता क्षेत्र, करोल बाग, पहाड़गंज, एनडीएमसी क्षेत्र, ओल्ड और न्यू राजेंद्र नगर, पटेल नगर ईस्ट और वेस्ट, बलजीत नगर, प्रेम नगर, इंद्रपुरी और इससे लगते इलाके, कालकाजी, गोविंदपुरी, तुगलकाबाद, संगम विहार, अंबेडकर नगर, प्रह्लादपुर और इससे लगता इलाका, रामलीला ग्राउंड, दिल्ली गेट, सुभाष पार्क, मॉडल टाउन, गुलाबी बाग, पंजाबी बाग, जहांगीरपुरी, मूलचंद, साउथ एक्सटेंशन, ग्रेटर कैलाश और इससे लगता क्षेत्र, दिल्ली कैंट का कुछ हिस्सा, साउथ दिल्ली का कुछ हिस्सा, पूर्वी दिल्ली का कुछ हिस्सा जिसमें ताहिरपुर, सोनिया विहार, यमुना विहार, भजनपुरा, शास्त्री पार्क, गोंडा, सीमापुरी और अन्य एरिया शामिल हैं।


डीजेबी ने टैंकर मंगवाने के लिए जारी हेल्पलाइन नंबर

 

डीजेबी ने लोगों से अपील की है कि वह पानी का इस्तेमाल सोच-समझकर करें। आपात स्थिति में टैंकर मंगवाने के लिए सेंट्रल कंट्रोल रूम नंबर 1916/23527679/23634469 पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *