You Must Grow
India Must Grow

NATIONAL THOUGHTS

A Web Portal Of Positive Journalism 

tumultuous second day

हंगामेदार रहा दूसरा दिन

Share This Post

नई दिल्ली (नेशनल थॉट्स)- लोकसभा की कार्यवाही शुक्रवार को शुरू होने के तुरंत बाद ही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित हो गई. लोकसभा में कार्यवाही शुरू होने के चंद मिनट बाद ही बवाल शुरू हो गया और सदन 12 बजे तक स्थगित कर दिया गया। विपक्षी दल लगातार मणिपुर हिंसा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस मुद्दे पर बोलने के बाद चर्चा की मांग कर रहे हैं।

टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने की थी सदन में मणिपुर मुद्दे पर तत्काल चर्चा  

राज्यसभा में मणिपुर वीडियो मुद्दे पर विपक्षी सांसद लगातार शोर-शराबा करते रहे। टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन सदन में मणिपुर मुद्दे पर तत्काल चर्चा कराए जाने की मांग कर रहे थे। जब शोरगुल नहीं थमा तो सभापति जगदीप धनखड़ ने सदन की कार्यवाही 2.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा सरकार भी मणिपुर के मुद्दे पर चर्चा करना चाहती है। लेकिन इसमें हंगामा करने की क्या जरूरत है।

मणिपुर में महिलाओं के मामले पर खड़गे ने की पीएम की आलोचना

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मणिपुर में महिलाओं के बर्बरता वाले वीडियो को लेकर फिर पीएम की आलोचना की है। खड़गे ने कहा कि पीएम संसद के बाहर बयानबाजी कर रहे हैं लेकिन संसद में नहीं बोल रहे हैं।

मणिपुर के सीएम से इस्तीफा लेना चाहिए – कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि यदि पीएम इतने क्रोधित हैं तो उन्हें मणिपुर के सीएम से इस्तीफा लेना चाहिए।

आप सांसद राघव चड्ढा पर भड़क गए धनखड़ –

राज्यसभा की कार्यवाही के दौरान सभापति जगदीप धनखड़ आप सांसद राघव चड्ढा पर भड़क गए। उन्होंने कहा कि राघव चड्ढा स्कूल के छात्र की तरह यहां नहीं कर सकते हैं। कुछ डेकोरम सीखिए। जब कोई बोल रहा होता तो मत उठिए।

राघव चड्ढा ने दिया कार्य स्थगन प्रस्ताव का नोटिस

आप सांसद राघव चड्ढा ने मणिपुर मुद्दे पर चर्चा के लिए संसद में कामकाज निलंबित करने का नोटिस दिया। आप सांसद ने केंद्र और राज्य सरकार की विफलता के कारण मणिपुर राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब होने का हवाला दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *