You Must Grow
India Must Grow

NATIONAL THOUGHTS

A Web Portal Of Positive Journalism 

10 thousand help to the flood affected family in Delhi and free sugar to the needy

दिल्ली में बाढ़ पीड़ित परिवार को 10 हजार की मदद और जरूरतमंदों को मुफ्त चीनी

Share This Post

नई दिल्ली : दिल्ली में अब जरूरतमंदों को मुफ्त में चीनी मिलेगी। दिल्ली सरकार ने शहर में अंत्योदय अन्य योजना के तहत मुफ्त चीनी बांटने का फैसला किया है।
 
  2 लाख 80 हजार लोगों को मिलेगा मुफ्त चीनी फायदा
दिल्ली सरकार ने वंचित परिवारों की कठिनाइयों को कम करने और सभी के लिए खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से गरीबों को मुफ्त चीनी उपलब्ध कराने के प्रस्ताव को गुरुवार को मंजूरी दी। मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से इसकी जानकारी दी गई। सरकार के इस फैसले से 2 लाख 80 हजार लोगों को फायदा होगा।

अंत्योदय अन्न योजना के तहत दिसंबर तक मिलेगी मुफ्त चीनी

केंद्र द्वारा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (NFSA) के तहत सभी एनएफएसए लाभार्थियों को गेहूं और चावल के साथ मुफ्त खाद्यान्न के अलावा, दिल्ली सरकार ने अंत्योदय अन्न योजना (एएवाई) के लाभार्थियों को चीनी सब्सिडी के तहत मुफ्त चीनी देने का निर्णय लिया है। AAY कार्डधारकों को चीनी का वितरण जनवरी 2023 से दिसंबर 2023 तक प्रभावी एक वर्ष की अवधि के लिए निःशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा।

चीनी के मुफ्त वितरण विशेष रूप से अंत्योदय अन्न योजना श्रेणी के कार्डधारकों को 1 किलो चीनी देने का प्रस्ताव विचार के लिए मंत्रिपरिषद के समक्ष लाया गया। इसे सरकार ने मंजूरी दे दी।
 बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए दिल्ली सरकार प्रत्येक प्रभावित परिवार को 10,000 रुपये की अनुग्रह राशि देगी
 
मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक से बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए दिल्ली सरकार प्रत्येक प्रभावित परिवार को 10,000 रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान की जाएगी। सीएम कार्यालय ने कहा, कैबिनेट ने राहत शिविरों से घर लौटने वाले पीड़ितों से पहले लाभ प्रदान करने की फाइल को मंजूरी दे दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *