You Must Grow
India Must Grow

NATIONAL THOUGHTS

A Web Portal Of Positive Journalism 

सरकार की गैर नियोजित पॉलिसी के चलते आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं व्यापारी : जी के भल्ला

Share This Post

 

नई दिल्ली (नेशनल थॉट्स)  : सरकारों ने हमेशा कहा है कि हम व्यापारियों के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। लेकिन, धरातल पर अगर देखा जाए तो ऐसा बिल्कुल दिखाई नहीं  पड़ता।
 
व्यापारियों की स्थिति इस समय इतनी दयनीय हो चुकी है। जिसका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता है। पहले तो जीएसटी ने इतना मार दिया है जिससे बिक्री पर भी काफी असर दिखाई दे रहा है। बिक्री ही नहीं हो रही है।
व्यापारी पूरी तरह तबाह हो चुका है। कुछ लोग तो बिना बिल के ही सामान आगे बेच देते हैं। जिससे व्यापारियों को काफी परेशानी हो रही है। उक्त बातें दिल्ली प्रदेश निष्काम व्यापार संगठन के अध्यक्ष गिरीश कुमार भल्ला ने कहीं।
 उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के आने के बाद तो व्यापारियों की पूरी चेन ही टूट गई। उस समय हुए नुकसान की भरपाई व्यापारी आज तक नहीं कर सका है।

जीएसटी की स्लैब कम की जानी चाहिए – जी के भल्ला 

महामारी तो अलग विषय रहा लेकिन, चिंता इस बात की रही कि सरकारों ने व्यापारियों की तरफ बिल्कुल ही ध्यान नहीं दिया जिसका खमियाजा व्यापारियों को भुगतना पड़ रहा है। सरकार की कई ऐसी गैरनियोजित पॉलिसियां हैं जिसके चलते व्यापारियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
सरकार की कोई भी पॉलिसी हो वो ऐसी होनी चाहिए जिससे व्यापारी अपना व्यापार आसानी से कर सकें। जीके भल्ला ने मांग की कि स्लैब भी कम की जानी चाहिए और पॉलिसी ऐसी होनी चाहिए जिससे लोग बिल बनवाकर काम कर सकें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *