You Must Grow
India Must Grow

NATIONAL THOUGHTS

A Web Portal Of Positive Journalism 

अरूणाचल प्रीमियर लीग से प्रदेश की क्रिकेट प्रतिभा निखरेंगी, 12 सितंबर से होगी शुरू

Share This Post

नई दिल्ली (नेशनल थॉट्स) : बीसीसीआई एवं अरुणाचल क्रिकेट एसोसिएशन (एसीए) के सहयोग से जेएच स्पोर्ट इंडस्ट्रीज द्वारा आयोजित  अरुणाचल प्रीमियर लीग (एपीएल) सीजन 1, 12 सितंबर से 18 सितंबर, 2023 तक क्रिकेट प्रेमियों को लुभाने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस लीग से प्रदेश की अपार क्रिकेट क्षमताएं भी उभर कर सामने आएंगी। प्रेस क्लब ऑफ इंडिया नई दिल्ली में गुरुवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में एपीएल की घोषणा की गई। इस दौरान टीम फ्रेंचाइजी ऑनर भी मौजूद रहे।

एपीएल टूर्नामेंट कमिश्नर श्री एच एस राणा ने कहा, “लीग को अरुणाचल प्रदेश की अपार क्रिकेट क्षमता को प्रदर्शित करने के लिए डिजाइन किया गया है। पांच प्रतिस्पर्धी टीमों की भागीदारी के साथ यह टी -20 प्रारूप टूर्नामेंट प्रशंसकों को अपनी सीटों से बांधे रखेगा। ” उन्होंने बताया, ” अरूणाचल के युवाओं में फुटबॉल का क्रेज काफी पहले से रहा है। अब उन्हें क्रिकेट में अपना करियर बनाने का मौका मिल रहा है। इस लीग में वहीं खिलाड़ी खेलेंगे तो बीसीसीआई से रजिस्टर्ड हैं।

पहले सीजन में होंगी पांच टीमें शामिल
एपीएल के तहत अभी पांच टीम बनाई गई हैं। इन टीमों में सभी खिलाड़ी अरुणाचल प्रदेश के हैं। तमांग टाइगर्स टीम के मालिक श्री अभय सिंह ने बताया कि टी-20 फॉर्मेट में डे-नाइट सात दिन का यह टूर्नामेंट होगा। अरुणाचल में कोई स्टेडियम नहीं है इसलिए यह टूर्नामेंट नगालैंड के दीमापुर के सोविना स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। लीग में शामिल हर टीम को 4 मैच मिलेंगे। 4 टीमें सेमी फाइनल में पहुंचेंगी। फाइनल में पहुंचने वाली टीम को छह मैच खेलने को  मिलेंगे। 12 सितंबर को पहला मैच होगा और 18 सितबर को फाइनल मैच खेला जाएगा। उन्होंने बताया कि एपीएल के लिए कुछ स्पांसर्स मिल गए हैं और हमें अरूणाचल प्रीमियर लीग का हिस्सा होने पर गर्व है।

ये हैं वो पांच टीमें जो पहले ए.पी.एल खेलेंगी
तवांग टाइगर
सियांग शार्क
पेल वॉरियर्स
तमिल कोबरास
कमेंग स्ट्राइकर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *