You Must Grow
India Must Grow

NATIONAL THOUGHTS

A Web Portal Of Positive Journalism 

Today's Horoscope 01 July 2023

आज का राशिफल 29 जून 2023

Share This Post

मेष राशिफल : मन प्रसन्न रहेगा। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। वस्त्रों पर खर्च अधिक रहेंगे। सेहत का ध्यान रखें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के योग बन रहे हैं। माता को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी। यात्रा के योग हैं।
शुभ अंक : 6 
शुभ रंग :पीला
उपाय : सुबह सुबह सूर्य को जल दें। 
 
वृषभ राशिफल : आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे। शैक्षिक कार्यों के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। दिनचर्या अव्यवस्थित हो सकती है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। कारोबार का विस्तार हो सकता है। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। लाभ के अवसर मिलेंगे। अनावश्यक तनाव से बचकर रहें।
शुभ अंक : 2
शुभ रंग : लाल
उपाय : सूर्य को जल फूल, गुड़ और रोली डालकर चढ़ायें।
 
मिथुन राशिफल :नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं, परन्तु स्थान परिवर्तन की संभावना बन रही है। कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। धार्मिक संगीत में रुचि बढ़ सकती है। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। मन में निराशा एवं असंतोष के भाव रहेंगे। वाणी में सौम्यता रहेगी। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे।
शुभ अंक : 3
शुभ रंग : आसमानी
उपाय : विष्णु भगवान की पूजा करें। 
 
कर्क राशिफल :वाणी में मधुरता रहेगी। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। आय में वृद्धि होगी। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। कार्यों के प्रति जोश एवं उत्साह रहेगा। वाहन सुख में वृद्धि होगी। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होगें। परिवार का साथ मिलेगा।
शुभ अंक : 8
शुभ रंग : लाल
उपाय : गुरु मंत्र का रोज 108 बार जाप करें। 
 
सिंह राशिफल :मन में शांति एवं प्रसन्नता रहेगी। परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। भागदौड़ अधिक रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। परिवार में धार्मिक-मांगलिक कार्य होंगे। भवन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। 
शुभ अंक : 9
शुभ रंग :  ग्रे
उपाय : आज तिल का दान करेंगे तो लाभ मिलेगा। 
 
कन्या राशिफल :शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा। बौद्धिक कार्यों से आय में वृद्धि होगी। किसी मित्र के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। परिश्रम अधिक रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। संयत रहें। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। दैनिक जीवन अस्त-व्यस्त रहेगा। रुके हुए धन की प्राप्ति होगी।
शुभ अंक : 7
शुभ रंग : नीला
उपाय : आज बर्तन का दान किसी जरूरतमंद को करे। 
 
तुला राशिफल :आशा-निराशा के भाव मन में रहेंगे। कारोबार पर ध्यान दें। कठिनाइयां आ सकती हैं। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाना हो सकता है। क्रोध के अतिरेक से बचें। पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा। सेहत का ध्यान रखें। आलस्य की अधिकता रहेगी।
शुभ अंक : 6
शुभ रंग : हरा 
उपाय : आज देवशयनी एकादशी का व्रत करें लक्ष्मी की कृपा बरसेगी। 
 
वृश्चिक राशिफल :पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। बौद्धिक कार्यों से आय में वृद्धि होगी। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे। माता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। भवन सुख में वृद्धि होगी।
शुभ अंक : 1
शुभ रंग : पीला
उपाय : विष्णु सहस्त्रनाम का जाप करें। एकादशी व्रत करें लाभ होगा । 
 
धनु राशिफल :मन परेशान हो सकता है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव संभव है। परिश्रम अधिक रहेगा। कारोबार में परिवर्तन की संभावना बन रही है। परिश्रम अधिक रहेगा। वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी। शासन सत्ता से कष्ट हो सकता है। व्यर्थ के विवाद एवं झगड़ों से बचने का प्रयास करें। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा।
शुभ अंक : 4
शुभ रंग : आसमानी
उपाय : विष्णु सूक्त का पाठ करेंगे तो अच्छा रहेगा। 
 
मकर राशिफल :संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। किसी सम्पत्ति से धन की प्राप्ति हो सकती है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। बहन-भाइयों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। माता का साथ मिलेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा। 
शुभ अंक : 9
शुभ रंग : हरा
उपाय :जातक गणेश जी को दूर्वा चढ़ायें। 
 
कुंभ राशिफल :आत्मसंयत रहें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में वृद्धि से परेशान भी हो सकते हैं। परिवार में शांति बनाये रखने के प्रयास करें। किसी पैतृक संपत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। बातचीत में संयत रहें। धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं।
शुभ अंक : 6
शुभ रंग :सफेद
उपाय :आप मां दुर्गा को चुनरी चढ़ायें। 
 
मीन राशिफल :आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। बातचीत में संयत रहें। व्यर्थ के झगड़े एवं विवादों से बचें। व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी। कारोबार में सुधार होगा। यात्रा लाभप्रद रहेगी। संचित धन में कमी आ सकती है। नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कार आदि कार्यों में सफलता मिलेगी। सुखद समाचार मिल सकते हैं। 
शुभ अंक :2
शुभ रंग : लाल
उपाय :आज 11 पौधे लगाएं, लाभ मिलेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *