अखिलेश ने ज़ाहिर किया प्रधानमंत्री पद का कौन हो दावेदार

0
55

लखनऊ || लोकसभा चुनाव में चर्चा बटोर रही सपा-बसपा गठबंधन के बीच प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की रेस में शामिल होने के सवाल पर सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जवाब में कहा कि हमारा गठबंधन भारत को नया प्रधानमंत्री देना चाहता है। जब अंतिम नतीजे सामने आ जाएंगे, तब पार्टी प्रधानमंत्री पद के बारे में तय करेगी। अपनी पसंद को ज़ाहिर करते हुए उन्होने कहा कि अच्छा होगा, यदि नेताजी को यह सम्मान मिलता है, लेकिन मुझे लगता है, वह संभवतः प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल नहीं हैं।

इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं लोकसभा में समाजवादी पार्टी के सांसदों की संख्या को बढ़ाना चाहता हूं। मैं उन लोगों में शुमार होना चाहता हूं, जो देश का नया प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं। मैं चाहता हूं कि केंद्र की अगली सरकार के गठन में उत्तर प्रदेश का योगदान हो। साथ ही अखिलेश यादव ने कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के उसे दावे को खारिज किया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि भाजपा के वोट काटने के लिए कांग्रेस ने कमजोर उम्मीदवार उतारे हैं। लेकिन अखिलेश यादव ने उनके दावे को नकारते हुए कहते हैं कि लोग उनके साथ नहीं हैं ऐसे में यह एक बहाना है। अखिलेश ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि कांग्रेस ने कहीं भी कमजोर उम्मीदवार उतारे हैं। किसी भी पार्टी ने ऐसा नहीं किया। लोग उनके साथ नहीं हैं। इसलिए वे ऐसे बहाने बना रहे हैं।

बता दें, प्रियंका गांधी ने दावा किया था कि उत्तर प्रदेश में उनकी पार्टी ने जीतने वाले तथा मजबूत उम्मीदवार उतारे हैं और जो नहीं जीत पायेंगे वह राज्य में भाजपा को नुकसान पहुंचायेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here