केजरीवाल के रोड शो में लगे चौकीदार चोर है के नारे

0
151

नई दिल्ली || बढ़ती गर्मी के साथ ही सत्रहवीं लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली के संसदीय सीटों पर होने वाले चुनाव का पारा भी बढ़ता जा रहा है। दिल्ली की आम आदमी पार्टी विधानसभा के बाद संसदीय क्षेत्र का सूखा भरने का हर भरसक प्रयास कर रही है। इसलिए पार्टी चुनाव के प्रचार-प्रसार में कोई कटौती नहीं करना चाहती।  चांदनी चौक संसदीय क्षेत्र में लाल बाग आम आदमी पार्टी के लिए कुछ खास है। शायद इसीलिए अरविंद केजरीवाल ने अपने पहले रोडशो के लिए इस क्षेत्र को चुना। यहाँ लालबाग के निवासियों से मुखातिब होते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत के लिए शुक्रिया करते हुए पार्टी की उपलब्धि और शिक्षा स्वास्थ्य से संबंधी समस्याओं के निदान पर प्रकाश डाला। इस दौरान केजरीवाल के रोड शो में चौकीदार चोर है के नारे भी लगाए गए।

केजरीवाल के रोड शो में पार्टी के कार्यकर्ताओं, विधायको और आम आदमी का उत्साह देखने लायक था।  पंकज कुमार गुप्ता ने लाल बाग के उसी जगह से चुनाव प्रचार की शुरुआत की, जिस से जगह से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रोड शो किया। चांदनी चौक की मॉडल टाउन में बुधवार शाम गाजे-बाजे के साथ केजरीवाल जनता के बीच आए। उनके साथ चांदनी चौक से आप प्रत्याशी पंकज गुप्ता, दिल्ली सरकार के मंत्री व प्रदेश संयोजक गोपाल राय, स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन, आदर्श नगर विधायक पवन शर्मा, मॉडल टाऊन विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी, दिल्ली एससी/एसटी बोर्ड मेंबर रविशंकर,एवं अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे। गठबंधन की सुगबुगाहट के खात्मे के बाद जनता के बीच अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस बार के चुनाव में कांग्रेस लड़ाई में ही नहीं है। उसे पांच फीसदी वोट भी नहीं मिलेंगे। कांग्रेस कहीं से भी जीतने की हालत में नहीं है। ऐसे में कांग्रेस को वोट देने का मतलब भाजपा विरोधी मतों का बंटवारा करना है।

रोड शो के दौरान भीड़ में मौजूद और लाल बाग कॉलोनी की छतों पर खड़े लोगों को संबोधित कर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनसे सवाल पूछा कि 12 मई को वे किसे वोट देंगे? भीड़ से आवाज आई कि पंकज गुप्ता को। उन्होंन लोगों से हंसते हुए अपील की कि वे चुनाव तक यही रहें, अपने गांव न जाएं। उन्होंने यह भी कहा कि यह दिल्ली सरकार ही है, जिसने जेजे कॉलोनियों में सीवर लाइनें डलवाई हैं और बच्चों के पढ़ने के लिए स्कूलों की दशा में सुधार किया है। उन्होंने कहा कि 20-25 सालों में कोई भी ऐसी सरकार दिल्ली में नहीं आई, जिसने इन बस्तियों में रहने वाले लोगों के हित में कोई काम किया हो। लेकिन, लोगों को यह सुविधा देने के लिए आम आदमी पार्टी ने रात-दिन एक कर दिया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here