सात संसदीय क्षेत्रों में आज शाम थम जाएगा प्रचार-प्रसार

0
93

भोपाल || आज शाम छह बजे चुनाव प्रचार की समय सीमा समाप्त होने के साथ ही मध्यप्रदेश के सात संसदीय क्षेत्रों में चुनावी शोरगुल थम जाएगा। दमोह, टीकमगढ़, खजुराहो, सतना, होशंगाबाद, रीवा और बैतूल संसदीय क्षेत्रों में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन विभिन्न दल अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं। चुनाव प्रचार की समय सीमा समाप्त होने के बाद प्रत्याशी सिर्फ घर घर जाकर जनसंपर्क कर सकेंगे। इन संसदीय क्षेत्रों में छह मई को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा।

इस चरण में टीकमगढ़ से भाजपा प्रत्याशी के रूप में केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार (भाजपा), दमोह से पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल (भाजपा), खजुराहो से भाजपा के प्रदेश महामंत्री वी डी शर्मा और सतना में वर्तमान सांसद गणेश सिंह की प्रतिष्ठा मुख्य रूप से दाव पर लगी है। रीवा में भाजपा सांसद जर्नादन मिश्रा से मुकाबले के लिए कांग्रेस ने  सिद्धार्थ तिवारी को मैदान में उतारा है। वे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष दिवंगत श्रीनिवास तिवारी के पौत्र और दिवंगत वरिष्ठ नेता सुंदरलाल तिवारी के पुत्र हैं।

कांग्रेस की ओर से मुख्य रूप से मुख्यमंत्री कमलनाथ चुनाव प्रचार अभियान की कमान संभाले हुए हैं। इसके अलावा राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और श्री नवजोत सिंह सिद्धू ने भी कांग्रेस प्रत्याशियों का प्रचार किया। वहीं भाजपा की ओर से राज्य में मुख्य कमान पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान संभाले हुए हैं। हालाकि इन क्षेत्रों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी चुनावी सभाएं ले चुके हैं। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और भाजपा उपाध्यक्ष प्रभात झा भी चुनाव प्रचार अभियान में सक्रिय रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here