Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
According to the scriptures, women should not do this work before bathing, it may cause harm
According to the scriptures, women should not do this work before bathing, it may cause harm
Jyotish Vastu Tips Life style

शास्त्रों के अनुसार महिलाएं नहाने से पहले ना करें ये काम, हो सकता है नुकसान  

 नेशनल थॉट्स डेस्क।  नहाना हमारी दिनचर्या का एक अहम हिस्सा है। पर क्या आपने कभी ये सोचा है कि नहाना जरूरी क्यों है? अगर आपसे कोई पूछे तो शायद आप यही कहें कि नहाने से ताजगी बनी रहती है जिससे दिनभर काम करने के लिए एनर्जी मिलती है।  वही पहले के समय में महिलाएं नहाने के बाद ही अपना सारा काम शुरू किया करती थी लेकिन आजकल ऐसा नहीं है। समय की कमी के चलते आजकल महिलाएं पहले अपने घर के काम निपटाती हैं और फिर नहाने जाती है। वहीं कुछ महिलाएं तो नहाए बिना भोजन भी कर लेती हैं जिसे शास्त्रों के अनुसार गलत माना गया है। जी हां, शास्त्रों के अनुसार महिलाओं को कुछ काम नहाने के बाद ही करने चाहिए। ऐसा ना करने पर घर में सिर्फ नकारात्मकता आएगी बल्कि आपको आर्थिक समस्याओं का सामना भी करना पड़ेगा। चलिए अब हम आपको बताते हैं कि महिलाओं को कौन से काम बिना नहाए कभी नहीं करने चाहिए।
नहीं करनी चाहिए पूजा-पाठ 

वराह पुराण के अनुसार बिना स्नान किए या भोजन करके स्नान करने व पूजन करने पर पूजा का फल नहीं मिलता है। इसके अलावा कोई भी चीज खाकर बिना आचमन किए पूजा करे या भोजन करके पूजा करे तो वह पूजा स्वीकार नहीं होती है। इसलिए सुबह स्नान करके मुख्य द्वार पर खड़े होकर सभी तरफ जल का छिड़काव करना चाहिए। इससे कर्जा उतरता है, साथ ही पैसों की किल्लत भी दूर होती है।
नहीं करना चाहिए भोजन 

हिंदू धर्म के शास्त्रों में बताया गया है कि बिना स्नान किए भोजन नहीं ग्रहण करना चाहिए, खासकर महिलाओं को। जो महिलाये बिना स्नान किए भोजन करती है उनके घर में हमेशा दरिद्रता बनी रहती है। वैज्ञानिकों की मानें तो अगर आप स्नान करने के बाद भोजन करेंगे तो वह आपके शरीर के लिए पौष्टिक होगा। अगर आपने बिना नहाए खाया तो आपको इसे पचाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ेगी।
 नहीं जाना चाहिए किचन में

शास्त्रों के अनुसार, महिलाओं को सुबह बिना नहाए रसोई में चूल्हा चोका नहीं करने चाहिए। दरअसल, भोजन अन्नपूर्णा का रूप होता है और किचन को लक्ष्मी का रूप माना जाता है। ऐसे में महिलाओं को बिना नहाएं किचन में प्रवेश नहीं चाहिए। क्यूंकि हम अक्सर अपने घर किचन में सुख समृद्धि बनाये रखने के लिए कुछ न कुछ करते रहते है पर फिर भी कोई फायदा नहीं होता है, कई बार हम घर पर ही न जानें कितनी गलतियां कर देते हैं जो हमारे घर पर दरिद्रता का कारण भी बन जाता है।

Related posts