fbpx
National Thoughts
After Unnao scam, SIT will open many secrets from Chinmayananda scandal
Breaking News National

Unnao Case: उन्नाव कांड के बाद चिन्मयानंद कांड से SIT खोलेगी कई राज

उत्तर प्रदेश के बीजेपी नेता के सेंगर उन्नाव कांड के बाद शाहजहांपुर में पूर्व गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। लॉ की छात्रा का शोषण किए जाने के मामले में एसआईटी ने स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।  एसआईटी की टीम पीड़िता को लेकर स्वामी के आश्रम जा पहुंची। SIT की टीम ने करीब 7 घंटे तक स्वामी चिन्मयानंद से पूछताछ की। इस दौरान एसआईटी ने स्वामी चिन्मयानंद से छात्रा के आरोपों और रंगदारी के मामले में कई सवाल पूछे गए।

कानून की छात्रा के यौन उत्पीड़न के आरोपों में एसआईटी की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, स्वामी चिन्मयानंद की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं। गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात जिला पुलिस लाइन में स्वामी चिन्मयानंद से घंटों पूछताछ की। इसके बाद शुक्रवार को एसआईटी ने चिन्मयानंद के मुमुक्ष आश्रम सहित उन कई संस्थानों को अपने कब्जे में ले लिए, जो संदिग्ध हैं। चिन्मयानंद के दिव्यधाम को बीती रात ही कब्जे में ले लिया गया था। यहां मात्र एक कमरा चिन्मयानंद के सोने भर के लिए छोड़ा गया है।

शाहजहांपुर पुलिस सूत्रों के मुताबिक, “शुक्रवार को मुमुक्ष आश्रम से संबद्ध सभी संस्थाओं को तीन दिनों के लिए बंद कर उसे कब्जे में ले लिया गया हैं, ताकि एसआईटी जांच में कहीं कोई व्यवधान उत्पन्न न हो।” जिस तरह पुलिस मीडिया और वायरल वीडियो से मामले की गंभीरता बढ़ती जा रही है उससे साफ है कि इस मामला में अभी आगे और अधिक कड़ी जुड़ती जा रही है। SIT की जाँच से कई पहलुओं को उजागर होने की संभावना है।

 

Related posts

Leave a Comment