fbpx
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
All borders of Delhi sealed for seven days - Arvind Kejriwal
Blog Breaking News State

दिल्ली की सभी सीमाएं सात दिन के लिए सील – अरविंद केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की सभी सीमाएं सात दिन के लिए सील की मगर सारी दुकानें खुलेंगी ,कोरोना वायरस संकट के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली की पडौसी राज्यों के साथ लगने वाली सीमाएं सात दिन के लिए बंद करने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि यह फैसला कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया गया है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने यह फैसला ऐसे समय में लिया है जब नोएडा और गाजियाबाद जैसे शहरों ने पहले से ही दिल्ली से सटे अपने बार्डर को बंद कर रखा है। मुख्यमंत्री ने इस संबंध में शुक्रवार शाम तक जनता से सुझाव भी मांगे हैं।

इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली वालों से यह सुझाव भी मांगा है कि क्या दिल्ली के अस्पतालों में केवल यहां के निवासियों का ही इलाज होना चाहिए। क्योंकि इलाज के दूसरे राज्यों के लोगों के यहां के अस्पतालों में आने की वजह से कोरोना वायरस का संकमण फैल रहा है। दिल्लीवाले अपने सुझाव फोन नंबर 8800007722 या 1031 पर दर्ज करा सकते हैं।मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए यह ऐलान किए। इसके साथ ही उन्होंने आज से लागू लाक डाउन के पांचवें चरण यानी अनलाक एक के तहत दी जाने वाली छूट व रियायतों की घोषणा भी की।

जिनके मुताबिक लाक डाउन के चौथे चरण में दी गई सभी प्रकार की छूट जारी रहेंगी। अब सैलून (बाल काटने वाले नाई की दुकान) भी खुलेंगी। आटो रिक्शा, ग्रामीण सेवा में अब पूरा परिवार सफर कर सकेगा। बाजार में सभी दुकानें खुलेंगी,आड-ईवन की अनिवार्यता खत्म कर दी गई है।लाक डाउन के पांचवें चरण यानी अनलाक एक के तहत केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने की पूरी छूट दे दी है। लेकिन इस संबंध में अंतिम फैसला लेने का अधिकार राज्य सरकारों को सौंप दिया है। जिसकी वजह से नोएडा और गाजियाबाद ने दिल्ली से सटी अपनी सीमाएं सील कर रखीं हैं। गुरुग्राम सीमा भी कई दिनों तक बंद रहने के बाद खुली थी। अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सभी सीमाओं को सील कर दिया है।

Related posts