करीब 15 दिन पहले भारतीय रिजर्व बैं" />
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
Annual membership of Rs 999 is available in 499, benefits on 3 months plan also
Breaking News National

999 रुपए की एनुअल मेंबरशिप 499 में मिल रही, 3 महीने वाले प्लान पर भी फायदा

करीब 15 दिन पहले भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा जारी किए नए नियमों की वजह से अमेजन ने मंथली प्राइम मेंबरशिप सब्सक्रिप्शन को कैंसल कर दिया था। ऐसे में अब कंपनी अपने सालभार वाले सब्सक्रिप्शन पर 50% का ऑफर दे रही है। इसे यूथ ऑफर का नाम दिया गया है। ऑफर 18 से 24 साल के ग्राहकों के लिए हैं। इस ऑफर के चलते सब्सक्रिप्शन लेने वाले को 500 रुपए का अमेजन पे कैशबैक दिए जाएगा।

ऑफर सिर्फ उन सब्सक्राइबर्स के लिए लागू होगा जो तीन महीने या एनुअल मेंबरशिप खरीदते हैं। अमेजन प्राइम मेंबरशिप के साथ यूजर्स को फ्री डिलीवरी, अमेजन प्राइम विडियो, अमेजन म्यूजिक जैसी सर्विसेज मिलती हैं।

अमेजन यूथ ऑफर का फायदा ऐसे मिलेगा

  • यूजर्स को एनुअल मेंबरशिप के लिए 999 रुपए और 3 महीने वाले प्लान के लिए 329 रुपए देने होंगे। बाद में यूजर की उम्र का वैरिफिकेशन होने के बाद कैशबैक रिडीम हो जाएगा।
  • यूजर को अपनी उम्र वैरिफिकेशन के लिए आधार कार्ड, पेन कार्ड, वोटर आईडी, ड्राइविंग लाइसेंस में से किसी एक आईडी को अपलोड करना होगा।
  • उम्र वैरिफिकेशन के बाद 48 घंटे में एनुअल सबसक्रिप्शन पर 500 रुपए और 3 महीने के सब्सक्रिप्शन पर 165 रुपए अमेजन पे बैलेंस अकाउंट में क्रेडिट हो जाएंगे।
  • अमेजन के इस ऑफर का फायदा सिर्फ एंड्रॉयड और किसी दूसरे ओएस के मोबाइल ब्राउजर वर्जन के जरिए ही लिया जा सकता है। iOS इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को यह फायदा नहीं मिलेगा।

मंथली सब्सक्रिप्शन प्लान बंद किया
कंपनी ने बताया कि RBI ने नए नियमों की वजह से हमने 27 अप्रैल से अपनी मंथली प्राइम मेंबरशिप को अस्थाई तौर से बंद कर दिया है। इसी वजह से अमेजन प्राइम फ्री ट्राइल पर नए मेंबर्स साइन-अप और मंथली प्राइम मेंबरशिप के लिए नए मेंबर्स साइन-अप नहीं कर पाएंगे। अमेजन प्राइम मेंबरशिप के मंथली सब्सक्रिप्शन की कीमत 129 रुपए है। इसके 3 महीने वाले सब्सक्रिप्शन की कीमत 329 रुपए और सालाना सब्सक्रिप्शन की कीमत 999 रुपए है।

Related posts

Leave a Comment