fbpx
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
Blog Breaking News National

कोरोना योद्धाओं वॉरियर्स को सेना का सलाम

अपनी जान की परवाह किए बिना कोरोना वायरस के खिलाफ दिन रात जंग लड़ने वाले योद्धाओं के जज्बे को सेना ने आज सलाम किया। अभी तक तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर आम जनता तक कोरोना योद्धाओं की तारीफ में जुबानी खर्च करते रहे हैं और इसी के बीच इन योद्धाओं के खिलाफ हमला करने व उनके साथ दुर्व्यवहार किए जाने की खबरें भी सामने आई हैं। मगर आज सेना ने जिस प्रकार से उनके जज्बे को सलाम किया है, उससे उनका मस्तक गर्व से ऊंचा हो गया होगा। इससे उनका मनोबल ऊंचा हुआ होगा। जिससे उनका कोरोना को हराने का संकल्प और भी मजबूत होगा। हालांकि सरकार के इस कदम की आलोचना करने वाले भी कम नहीं है।

उनका कहना है कि मोदी सरकार कोरोना वायरस की महामारी से निपटने के लिए अभी तक प्रभावी रणनीति बनाने और उसे अमलीजामा पहनाने में विफल रही है। यही वजह है कि देशवासियों का ध्यान हटाने के लिए कभी वह लोगों को थाली व तालियां बजाने के काम में लगा देती है तो कभी संकट की इस घड़ी में भी दिए जला कर जश्र मनाने को कहती है। यह फैसला भी ऐसा ही जिनके सगे संबंधी कोरोना वायरस की चपेट में आने की वजह से अस्पतालों में मौत से लड़ रहे हैं। वहां बैंड बाजे की धुन सुन कर उनके मन पर करता गुज़र रही होगी, इसका अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है।

कोरोना योद्धाओं का हमारी सीमाओं की रक्षा करने वाले योद्धाओं ने अपने ही तरीके से सम्मान किया।
नई दिल्ली में वार मेमोरियल स्थल पर सैनिकों के हमारे अमर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के साथ ही आज के कार्यक्रम की शुरुआत हुई। सुबह के समय इंद्र देवता ने भी आकाश से हल्की बूंदा-बांदी कर अपनी ओर से भी दोनों योद्धाओं का सम्मान किया।
वायु सेना के युद्धक विमानों ने पूरव से पश्चिम और उत्तर से दक्षिण तक उड़ान भरी और अस्पतालों के ऊपर फूल बरसाए। थल सेना के बैंड ने अस्पताल में मधुर स्वरलहरियों बिखेंरी। नोसेना के पोतों पर रोशनी की गई। दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, सफदरजंग, गुरु तेग बहादुर और राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में आज जश्र का माहौल था।

Related posts