स्वास्थ्य मंत्रा" />
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
breaking news tonight
Breaking News Top News

आज शाम की ताज़ा खबरें

  • स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा दैनिक मामलों में तेज गिरावट आ रही है 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज शाम को एक प्रेसवार्ता के दौरान बताया की देश में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति, इससे निपटने की तैयारियां, टीकाकरण और विभिन्न टीकों को लेकर जानकारी दी गई। मंत्रालय ने कहा कि भारत में कोविड-19 महामारी के हालात स्थिर होते दिख रहे हैं, लेकिन यह जरूरी है कि लोग कोरोना अनुरूप व्यवहार और शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करते रहें। सरकार जल्द से जल्द वैक्सीन का इंतेजाम करने मे जुटी है |

 
  • सुप्रीम कोर्ट ने AIIMS को पीजी मेडिकल की प्रवेश परीक्षा को लेकर दिया आदेश 

। उच्चतम न्यायालय ने आईएनआई सीईटी 2021 परीक्षा के लिए 16 जून की तरीख तय करने के फैसले को शुक्रवार को ‘‘मनमाना’’ बताया और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) को पीजी मेडिकल की प्रवेश परीक्षा एक महीने बाद कराने का सख्त निर्देश दिया है । जस्टिस इंदिरा बनर्जी और जस्टिस एम आर शाह की अवकाशकालीन पीठ ने परास्नातक मेडिकल में दाखिला चाहने वाले डॉक्टरों की याचिका पर यह निर्देश दिया और मामले का निस्तारण कर दिया।

  • मुकुल रॉय TMC में आए वापस, कहा भाजपा का कोई भविष्य नहीं 

मुकुल रॉय वापस तृणमूल काँग्रेस मे आ चुके है | इसी बीच उन्हे कहा की मैं बीजेपी छोड़कर टीएमसी में आया हूं, अभी बंगाल में जो स्थिति है, उस स्थिति में कोई बीजेपी में नहीं रहेगा। भाजपा का दीदी को होते हुए बंगाल मे कोई भविष्य नहीं है | तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख व बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मुकुल रॉय की घर वापसी पर स्वागत किया। 

 
  • केंद्र सरकार ने दी राज्यों को सलाह, टीके की शीशी खुलने के बाद 4 घंटे में उपयोग हो जानी चाहिए

भारत सरकार ने कहा है कि टीकाकरण करने वाले व्यक्ति को सलाह दी जाती है कि हर वॉयल (शीशी) को खोलने की तारीख और समय नोट करें। सभी वैक्सीन वॉयल को खुलने के चार घंटे के अंदर उपयोग कर लेना चाहिए।  इसके साथ ही सरकार ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के चक्र को तोड़ने से स्वास्थ्य ढांचे पर कम दबाव सुनिश्चित होता है और इससे सेवाएं बेहतर होती हैं।

  • देश के सबसे बड़े क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज को फेमा उल्लंघन के लिए ईडी ने भेजा नोटिस

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने देश के सबसे बड़े क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। एक्सचेंज को यह नोटिस 2,790 करोड़ रुपये के लेनदेन में कथित रूप से विदेशी विनिमय प्रबंधन कानून (फेमा) के उल्लंघन के लिए जारी किया गया है। इस एक्सचेंज वजीरएक्स की स्थापना दिसंबर, 2017 में कंपनी जन्माई लैब्स प्राइवेट लि. के तहत हुई थी।

Related posts

Leave a Comment