करीब 50 दिन बाद बाजार में पूरे दिन च" />
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
Brightness returned in the market, business of about 60 crores on the first day
Breaking News National

बाजार में लौटी रौनक, पहले दिन लगभग 60 कराेड़ का काराेबार

करीब 50 दिन बाद बाजार में पूरे दिन चहल पहल दिखी। दिनभर दुकानें खुली ताे दुकानदाराें के चेहरे भी खिले रहे। पहले दिन लगभग 60 कराेड़ का काराेबार हुआ। अधिकतर बाजार सुबह से खुल गए, लेकिन गुमानपुरा और रामपुरा सहित बड़े बाजार सुबह 10 बजे के बाद ही खुले। खास बात भी रही कि दुकानाें पर ज्यादा भीड़भाड़ नहीं रही। अधिकर लाेग मास्क लगाए हुए थे। व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन का कहना है कि पहले दिन 40 फीसदी काराेबार हुआ है। करीब 60 से 70 कराेड़ का काराेबार संभावित है।

करीब दो माह से बंद बाजार के खुलते ही सुबह से बाजारों में ग्राहकाें की भीड़ लगी रही। कपड़ाें, साइकिल और माेबाइल की दुकानाें पर ज्यादा भीड़ दिखी। गुमानपुरा, शाॅपिंग सेंटर, रामपुरा, सब्जीमंडी, दादाबाड़ी, जवाहर नगर और विज्ञाननगर में दुकानाें पर ग्राहकी थी, लेकिन इक्का-दुक्का ग्राहक दिखे। इंद्रा मार्केट में कुछ भीड़ थी। पुलिस ने पुराने बाजाराें काे जाने वाले रास्ताें पर बैरिकेडिंग की थी।

रामपुरा, चार खंभा सहित अन्य जगहाें पर वाहनाें की आवाजाही बंद रही। व्यापार महासंघ अध्यक्ष क्रांति जैन ने कहा शाम 4 बजे का समय हाेने से व्यापारियाें काे राहत मिली है। गर्मी ज्यादा हाेने से दिन में ग्राहकी कम थी। दुकानाें पर साेशल डिस्टेंसिंग की पालना की गई। दुकानदार और ग्राहक ऐसे ही नियमाें की पालना करेंगे ताे काेराेना का प्रकोप राेका जा सकता है।

कचाैरी और चाय-पान की दुकानों पर लगी रही भीड़
दिनभर दुकानें खुलने के बाद पहली बार कचाैरी की दुकानाें पर लाेग दिखे। लाेगाें ने दिन कचाैरी का जमकर लुत्फ उठाया। चाय और पान की दुकानाें पर भी दिनभर लाेग देखे गए। वहीं दुकानदाराें ने साेशल डिस्टेंसिंग के लिए गाेले बनाकर ग्राहकाें काे लाइन से सामान भी दिया।

Related posts

Leave a Comment