देश में कोरोना के मामले कम हो रहे " />
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
Can reach office comfortably; take care of these things
Breaking News National

आराम से ऑफिस पहुंच सकते हैं; इन बातों का ख्याल रखिए

देश में कोरोना के मामले कम हो रहे हैं। जिससे राज्य सरकार लॉकडाउन में ढ़ील देना शुरू कर रही है। अब तक ऑफिस में कर्मचारियों की संख्या को 50 प्रतिशत तक कर दिया गया है। जिससे लोग मोटरसाइकिल या स्कूटर पर फिर से ऑफिस जाना शुरू कर देंगे। बारिश में टू-व्हीलर चलाना हर किसी के बस की बात नहीं होती है। क्योंकि इस बारिश की वजह से सड़क में फिसलन बढ़ जाती हैं। इससे डरने से अच्छा है कि हम बारिश में भी गाड़ी चलाने के स्किल को बढ़ा लें। ताकि एक्सीडेंट से बच सके।

सवारी करने से पहले इन बातों का रखें ख्याल

लॉकडाउन की वजह से गाड़ी घर में ही खड़ी थी और इनमें खराबी हो सकती है। इसलिए गाड़ी को अच्छे से चेक करना सही ऑप्शन होगा। क्योंकि जो समस्या बारिश से पहले कम होती थी, वह बढ़ सकती है। इसलिए सवारी करने से पहले इन बातों का ख्याल रखें।

टायर को चेक करना

यदि टायर बहुत ज्यादा खराब है तो उन्हें बदलना ही सबसे अच्छा है। टायर को पानी फैलाने के लिए डिजाइन किया जाता है, इसलिए गीली सतहों पर चलाने के लिए टायर में ग्रिप होना चाहिए। हालांकि ग्रिप होना ही पर्याप्त नहीं होता है। जब टायर बहुत पुराने हो जाते हैं, तो रबर कड़ा जाता है।जिससे टायर की गीली सतह पर पकड़ खत्म हो जाती है। ये कुछ इस प्रकार हो जाएगा जैसे गंजे लोगों के सिर में पानी नहीं रुकता है।

Related posts

Leave a Comment