नई दिल्ली :  दिल्ली क" />
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
competition-between-kejriwal-yogi-and-khattar-government-giving-so-much-amount-to-tokyo-olympic-winners
Breaking News Sports & Crickets

केजरीवाल, योगी और खट्टर सरकार में लगी होड़, टोक्यो ओलिम्पिक विजेताओं को दे रहे इतनी राशि

नई दिल्ली :  दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने घोषणा की कि टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले दिल्ली के खिलाड़ी को तीन करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। दिल्ली सरकार ओलंपिक के रजत पदक विजेता को दो करोड़ रुपये और कांस्य पदक विजेता को एक करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार देगी। सिसौदिया ने कहा कि पदक जीतने वाले खिलाडिय़ों के प्रशिक्षकों को 10 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा।
 
उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा दिल्ली में हमारी कोशिश खेल प्रतिभाओं को वो मंच देने की है जहाँ उनके लिए अवसर से लेकर सुविधाओं तक की कोई कमी ना हो। हमारी यही प्रतिभाएँ भविष्य में ओलंपिक मेडल जीतकर पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन करेंगी। 
दिल्ली के जो खिलाड़ी ओलंपिक में भाग ले रहे हैं उनमें दीपक कुमार, मनिका बत्रा, अमोज जैकब और सार्थक भांबरी शामिल हैं। वहीं केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘दिल्ली में हमारी कोशिश खेल प्रतिभाओं को वो मंच देने की है जहाँ उनके लिए अवसर से लेकर सुविधाओं तक की कोई कमी ना हो। हमारी यही प्रतिभाएँ भविष्य में ओलंपिक मेडल जीतकर पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन करेंगी।’
 
योगी सरकार ने भी किया है इतनी राशि देने का ऐलान 
खेल जगत में भारत का प्रतिनिधित्व कर देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों के लिए योगी सरकार ने बहुत बड़ी घोषणा की है | कुछ समय पहले उत्तर प्रदेश के खेल निदेशक आर. पी सिंह ने बताया कि यूपी सरकार प्रदेश के सभी प्रतिभागी जो ओलंपिक में देश का नेतृत्व करने जा रहे हैं उन्हें 10 लाख रुपए देगी। इसके साथ ही गोल्ड मेडल लाने पर 6 करोड़ रुपए, वहीं सिल्वर मेडल लाने पर 4 करोड़ रुपए और ब्रॉन्ज मेडल लाने पर 2 करोड़ रुपए की राशि दी जाएगी। वहीं टीम गेम्स में गोल्ड मेडल पर 3 करोड़ सिल्वर पर 2 करोड़ और ब्रॉन्ज मेडल पर 1 करोड़ हर खिलाड़ी को दिए जाएंगे।
 
हरियाणा सरकार ने भी की है घोषणा 
हरियाणा सरकार ने घोषणा की है कि राज्य से खिलाड़ियों, जो आगामी टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीत कर लाएंगे उन्हे नकद राशि ₹ 6 करोड़ दी जाएगी। राज्य सरकार रजत विजेताओं को ₹ 4 करोड़ देगी जबकि कांस्य पदक विजेताओं को ₹ 2.50 करोड़ मिलेंगे । राज्य के खेल मंत्री संदीप सिंह ने यहां अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ ओलंपिक पदक विजेताओं के साथ बातचीत करते हुए यह घोषणा की। संदीप यह भी कहा कि आगामी टोक्यो ओलंपिक में भाग ले रही 30 खिलाड़ियों प्रदान किया गया है ₹ 5 लाख प्रत्येक तैयारी राशि के रूप में।

Related posts

Leave a Comment