fbpx
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
Congress and RNP chief will meet on Maharashtra today, strategy will be decided
Congress and RNP chief will meet on Maharashtra today, strategy will be decided
Breaking News State

महाराष्ट्र पर आज कांग्रेस और रांकपा प्रमुख करेंगे बैठक, तय होगी रणनीति

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर सस्पेंस बरकरार है। अप्रत्यक्ष तौर पर सरकार बनाने की कवायद जोरों पर है बावजूद इसके प्रत्यक्ष तौर पर रांकपा समेत कांग्रेस राज्य में सरकार बनाने के नाम पर बातों को घुमाते और टालते नजर आ रहे है। महाराष्ट्र में जारी सियासी उठा-पटक में शिवसेना का कामयाबी मिलने तथा राज्य में अपना मुख्यमंत्री बनाने समेत सभी शर्तों पर सहयोगी पार्टियों द्वारा गौर भी किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार आज राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार ने सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे।

जिसमें आगामी रणनीति तय की जाएगी। लेकिन सोनिया से मुलाकात से पहले पत्रकारों से घिरे पवार ने  महाराष्ट्र में सरकार बनाए जाने के सवाल पर कहा, ‘भाजपा और शिवसेना से पूछिए प्रदेश में सरकार कैसे बनेगी। शरद पवार ने कहा कि भाजपा और शिवसेना ने मिलकर चुनाव लड़ा था, हमारा गठबंधन तो कांग्रेस के साथ था इसलिए उनके साथ बैठक कर रहे है।’

एनसीपी प्रमुख और सोनिया गांधी की मुलाकात में महाराष्ट्र पर होगा करार

बता दें कि नई दिल्ली में रांकपा प्रमुख द्वारा सोनिया गांधी से मुलाकात की खबरें एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने साझा की थी। उन्होनें बताया था कि आज हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार और कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी की बैठक है, उसमें तय होगा कि हमें किस तरह जाना है। जिसके बाद से इस बैठक को महाराष्ट्र की राजनीति से जोड़कर देखा जा रहा है।

इस बैठक के बाद ही  तय होगा कि कांग्रेस और एनसीपी महाराष्ट्र में सरकार बनाने में शिवसेना की मदद करेगी या नहीं। हालांकि एनसीपी ने यह पहले ही साफ कर दिया था कि प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा। गौरतलब है कि आज महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर जारी सस्पेंस के बीच शरद पवार कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ शाम 4 बजे मिलेंगे।

लेटेस्ट अपडेट

शिवसेना की तरफ से सरकार गठन को लेकर एक बड़ा बयान सामने आया है।

शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने कहा है कि कांग्रेस-एनसीपी के साथ कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बन चुका है।

इसपर तीनों पार्टियों ने दस्तखत कर दिए हैं। यानि महाराष्ट्र को लेकर डील सील हो चुकी है।

राउत ने ये भी दोहराया कि नई सरकार में मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा।

Related posts