fbpx
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
Breaking News National

दो गज की दूरी में ढ़ीली हुई तो कोरोना संकट बढ़ेगा, मुख्यमंत्रियों की बैठक में बोले पीएम

अब गांवों को बचाने की चुनौती।कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए लागू लाक डाउन के तीसरे चरण में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की। उन्होंने कहा कि सरकार चाहती थी कि महानगरों व शहरों में जो प्रवासी मजदूर हैं,वे वहीं पर रहें। मगर मानव स्वभाव की वजह से वे पलायन कर अपने घर लौट रहे हैं। जिसकी वजह से लाक डाउन में कुछ छूट देने का फैसला लिया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से आर्थिक गतिविधियां शुरू करने के बारे में सुझाव मांगे और कहा कि लाक डाउन जारी रखने और छूट देने का फैसला राज्यों की राय को ध्यान में रखते हुए ही लिया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्रियों की बैठक शुरू होने से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्रियों को संबोधित किया।

बैठक के दौरान चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लाक डाउन की अवधि 17 मई के बाद भी बढ़ाने की मांग की है।बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए हमसे कोई राय तक नहीं ली जाती है। केंद्र सरकार अपने फैसले मनमाने तरीके से राज्य पर थोप रही है।

Related posts