साल 2020 के " />
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
Dedicated to performing in Tokyo Olympics: Indian women's hockey team
Breaking News Sports & Crickets

टोक्यो ओलंपिक में अपना प्रदर्शन कर रही है समर्पित : भारतीय महिला हॉकी टीम  

  साल 2020 के दौरान जब भारत कोविड-19 महामारी के कारण देशव्यापी लॉकडाउन से जूझ रहा था, उस दौरान भारतीय महिला हॉकी टीम ने एक अनूठी पहल करते हुए आर्थिक रूप से परेशान  1,000 से अधिक परिवारों का पेट भरने की चुनौती ली थी और इसके लिए टीम ने 21 दिनों के ऑनलाइन फिटनेस चैलेंज के जरिए 20 लाख रुपए से अधिक राशि जुटाई थी।

भारतीय महिला हॉकी टीम ने फिर से लिया संकल्प 

टोक्यो ओलंपिक खेलों से पहले, महिला टीम ने फिर से एक चुनौती ली है और इस बार उन्होंने टोक्यो में अपना प्रदर्शन भारत के कोविड योद्धाओं और फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं को समर्पित करने का संकल्प लिया है।

भारतीय टीम की कप्तान रानी ने बताया पीछे का उद्देश्य 


भारतीय हॉकी महिला टीम की कप्तान रानी रामपाल ने कहा, ”यह ओलंपिक अतीत में किसी अन्य ओलंपिक की तरह नहीं है। हमारा देश बहुत कुछ कर चुका है, और हमें अपने डॉक्टरों और फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं पर गर्व है, जिन्होंने जीवन बचाने के लिए निस्वार्थ भाव से काम किया है। जैसा कि हम ओलंपिक खेलों ‘टोक्यो 2020′ में पदक हासिल करने की दिशा में कड़ी मेहनत कर रहे हैं, हम ओलंपिक में हमारी हर जीत इन कोविड योद्धाओं को समर्पित करने की प्रतिज्ञा करते हैं, हम सभी आज इन्ही योद्धाओं के वजह से सुरक्षित हैं |’

कब है टोक्यो ओलंपिक

टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए अब 40 दिनों से भी कम का समय शेष है, महिला हॉकी ओलंपिक कोर ग्रुप के सदस्य बेंगलुरु में अपने प्रशिक्षण में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। 
SOURCE : PBNS

Related posts