fbpx
National Thoughts
Breaking News National

ग्रुप हाउसिंग सोसाइटीज की समस्याओं को लेकर उपराज्यपाल से मिला गोयल प्रतिनिधिमंडल

नई दिल्ली || भाजपा सांसद एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल के नेतृत्व में ग्रुप हाउसिंग सोसाइटीज के शिष्टमंडल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से उनके निवास स्थान पर मुलाकात की। शिष्टमंडल में गोयल के साथ सांसद प्रवेश वर्मा, हंसराज हंस, विधायक ओम प्रकाश, स्थायी समिति उत्तरी नगर निगम के चौयरमेन जय प्रकाश, संयोजक मदन खत्री थे। सरकारी विभागों से डीडीए के उपाध्यक्ष तरूण कपूर, दिल्ली जल बोर्ड के सीईओ निखिल कुमार, उत्तरी दिल्ली नगर निगमायुक्त वर्शा जोशी एवं रजिस्ट्रार आफ कोआपरेटिव सोसाइटीज से अतिरिक्त रजिस्ट्रार रंजीत सिंह उपस्थित थे।

इस मौके पर गोयल ने बताया कि ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी का जो आन्दोलन चल रहा था, उसको बड़ी सफलता मिली है। रविवार 14 जुलाई को पहली बार ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी का महासम्मेलन तालकटोरा स्टेडियम में होने जा रहा है, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में भारत सरकार की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन और पंचायती राज व ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र तोमर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भाजपा श्याम जाजू एवं सांसद आर.के सिन्हा उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्वयं सांसद विजय गोयल करेंगे। इसके अतिरिक्त विशिष्ट अतिथि के रूप में सांसद प्रवेश वर्मा, हंसराज हंस, रमेश बिधूड़ी और मीनाक्षी लेखी भी रहेंगी।

गोयल ने कहा कि दिल्ली नगर निगम जब सोसाइटीज में किसी भी प्रकार की कोई सुविधाएं दे ही नहीं रहा तो सोसाइटीज से वो प्रापर्टी टैक्स लेना बंद करें या रियायत दें। सोसाइटी के कामन एरिया पर भी टैक्स नहीं लगना चाहिए। जल बोर्ड भी अगर हरेक फ्लैट को अलग-अलग कनेक्शन नहीं दे रहा और पानी की आपूर्ति भी कम कर रहा है तो उनको भी सोसाइटी को पानी के बिलों में रियायत देनी चाहिए।  गोयल ने कहा कि एमसीडी जब हाउसिंग सोसाइटीज में कोई सर्विस प्रोवाइड ही नहीं करती तो टैक्स किस बात के लिए लेती है। उत्तरी दिल्ली निगमायुक्त वर्षा जोशी ने भी आष्वासन दिया कि ग्रुप हाउसिंग सोसाइटीज के कचरा निपटान की समस्या को अतिषीघ्र हल किया जाएगा और कॉमन एरिया पर टैक्स को भी नियमानुसार हटाया जाएगा।

Related posts

Leave a Comment