fbpx
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
Delhi State Kuras game inaugurated
Breaking News State

दिल्ली राज्य कुरास खेल का हुआ उद्घाटन

नई दिल्ली, । दिल्ली ओलंपिक एसोसिएशन के तत्वाधान में कुरास का उद्घाटन आज इंदिरा गांधी फिजिकल एजुकेशन कॉलेज में भारतीय कुरास महासंघ के संरक्षक दिल्ली सरकार के पूर्व मुख्य सचिव प्रवीण कुमार त्रिपाठी एवं भारतीय कुरास महासंघ के अध्यक्ष उमेश त्यागी के द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।

कुरास एसोसिएशन दिल्ली तथा भारतीय कुरास महासंघ के सचिव लाल सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता में पूरे दिल्ली प्रदेश के लगभग 400 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं खेल के प्रथम दिवस में बालिका वर्ग की प्रतियोगिता आयोजित हुई। जिसमें 25 किलोग्राम वर्ग में प्रथम स्थान तमन्ना द्वितीय स्थान काव्या तथा कशिश ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 35 किलोग्राम वर्ग भार में कनिष्का ने प्रथम भूमि ने द्वितीय पलक तथा रिया ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 40 किलोग्राम वर्ग भार में प्रियांशी ने प्रथम गरिमा ने द्वितीय अंजली तथा पायल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

44 किलो वर्ग भार में शगुन ने प्रथम कृतिका ने द्वितीय रानी तथा भावना ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार प्लस 44 किलो वर्ग भार में प्राची ने प्रथम सोफिया ने द्वितीय बिताने द्वितीय अर्पिता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

कुरास खेल को दिल्ली ओलंपिक खेलों में शामिल करने के लिए आयोजनकर्ता समिति के तकनीकी संचालक चंद्रपाल सैनी व रविंदर दहिया ने दिल्ली ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष कुलदीप वत्स का धन्यवाद दिया।

Related posts

Leave a Comment