fbpx
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
Explosives for Pulwama attack were ordered online
Explosives for Pulwama attack were ordered online
Breaking News National

ऑनलाइन मंगवाया गया था पुलवामा हमले के लिए विस्फोटक

पुलवामा || जम्मू कश्मीर के पुलवामा  में पिछले साल हुए फिदायीन हमले की जांच में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को मल्टिनैशनल कंपनी ऐमजॉन का सहयोग भी मिला। ऐमजॉन ने उस खरीददार की डिटेल्स साझा की, जिसने ई-कॉमर्स साइट का उपयोग कर आईईडी ब्लास्ट में उपयोग होने वाली सामग्री मंगाई थी। गौरतलब है कि पिछले साल 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला हो गया था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे।

एनआईए के आग्रह पर ऐमजॉन के भारत में स्थित ऑफिस ने खरीददार के ऑनलाइन शॉपिंग अकाउंट के डिटेल्स मुहैया कराए, जिसके आधार पर श्रीनगर के रहने वाले वैज-उल-इस्लाम (19) को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया। एनआईए ने इसके साथ ही आत्मघाती हमलावर आदिल अहमद डार सहित पुलवामा हमले के षड्यंत्रकारियों को पनाह देने के जुर्म में पुलवामा के निवासी मोहम्मद अब्बास राथर को भी गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में वैज ने बताया कि उसने अपने ऐमजॉन ऑनलाइन शॉपिंग अकाउंट के इस्तेमाल से बम बनाने वाले पदार्थों को मंगाया था।

उसने पाकिस्तान में बैठे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों के निर्देश पर आईईडी बनाने के लिए अमोनियम पाउडर जैसे रसायन, बैट्री, सहित अन्य वस्तुएं मंगाई। ऑनलाइन सभी चीजें मंगा लेने के बाद उसने खुद ही जैश के आतंकवादियों को सौंपा, जिन्होंने इसका इस्तेमाल पुलवामा हमले में किया।

Related posts