fbpx
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
Farmers will burn copy of agricultural laws at Lohri program at UP Gate
Breaking News National

यूपी गेट पर लोहड़ी कार्यक्रम में किसान जलाएंगे कृषि कानूनों की कॉपी

यूपी गेट पर किसानों की तरफ से कार्यक्रम का आयोजन किया गया है इस कार्यक्रम में ख़ास बात यह होगी कि किसानों का आक्रोश कृषि कानूनों की वापसी की मांग पर आज देश भर में लोहड़ी पर कृषि कानूनों की कॉपी जलाएंगे। इसी कड़ी में बुधवार को किसान लोहड़ी की अग्नि में तीनों कानूनों की कॉपी को जलाकर विरोध जताएंगे। यूपी गेट पर शाम साढ़े पांच बजे कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

इसके साथ ही महिला किसान दिवस मानाने की तैयारी भी की जा रही है  इस दिन मंच की बागडोर महिला किसानों के हाथ में होगी। किसान संगठनों की माने तो 17 जनवरी से महिला किसान आंदोलन स्थल पर पहुंचने लगेंगी। उनके ठहरने की व्यवस्था की जा रही है। किसान महिलाओं को रुकने के लिए अलग से कैंप तैयार करेंगे। इसके साथ ही महिला वॉलेंटियर को महिलाओं को हर तरह की सुविधा मुहैया कराने के लिए तैनात किया जाएगा। महिला कैंप के आसपास पुरुषों का आना जाना प्रतिबंधित रहेगा।

युवा किसानों ने आगे तिरंगा बनी टी शर्ट पहनकर ट्रैक्टर चलाकर रिहर्सल किया। दिनभर युवाओं ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर ट्रैक्टर चलाकर रिहर्सल किया। युवा किसानों का कहना है कि सभी किसान 26 जनवरी पर ऐसी टी शर्ट पहनेंगे जिस पर आगे तिरंगा बना हुआ होगा।

 

Related posts

Leave a Comment