fbpx
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
Godess Janaki should be saved from severe epidemic
Blog Breaking News National RELIGIOUS State

भयंकर महामारी से बचाएं मां जानकी – रामेश्वर महतो

सीतामढ़ी: ( बिहार ) सीतामढ़ी के विधान पार्षद ( जदयू ) रामेश्वर महतो ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा है कि सीता नवमी के पावन मौके पर मां जानकी से हम सब मिलजुल कर प्रार्थना करें की भयंकर वैश्विक महामारी कोरोना से देश, दुनिया को बचाएं! ध्यातव्य हो की इस बार सीतामढ़ी क्षेत्र में मां जानकी अर्थात सीता नवमी का आयोजन काफी धूमधाम से किया गया।

लेकिन दूसरी ओर सीता नवमी का महान पर्व शनिवार को भी उदया तिथि को लेकर मनाया गया! मोबाइल पर हुई वार्ता के दौरान पूछे जाने पर सीतामढ़ी के एम0एल0सी0 ने भी स्वीकार करते हुए कहा कि इस बार सीता नवमी का आयोजन दोनों दिन हुआ है! लेकिन हम लोगों का क्षेत्र में शुक्रवार को ही मनाया गया! एम0एल0सी0 ने जानकारी देते हुए बताया की सीतामढ़ी से नेपाल बॉर्डर सुरसंड की दूरी लगभग 40 किलो मीटर पड़ती है! हमारे यहां सीतामढ़ी से मां सीता की जन्मस्थली जनकपुर पहुंचने में मात्र एक डेढ़ घंटा का समय लगता है और दूरी लगभग 55 60किलो मीटर ही है ! सीतामढ़ी के एम0एल0सी0 ने अपील करते हुए कहा कि

इस पावन अवसर पर (मां जानकी जन्मोत्सव) के मौके पर लोग प्रार्थना करें की दुनिया भर में उत्पन्न हुई भयंकर वैश्विक महामारी कोरोना से रक्षा करें। स्वयं एवं परिजनों की सुरक्षा के दृष्टिकोण से लॉक डाउन मैं लोग अपने अपने घरों से नहीं निकले! सीतामढ़ी एम0एल0सी0 ने अपने संबोधन में कहा कि इस बार अपने – अपने घरों में ही रहकर दीप जलाकर प्रार्थना करें ।

अजय पांडेय 

Related posts