fbpx
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
Haryana: Apart from students, teachers are also banned in schools till 30 November
Breaking News State

हरियाणा : 30 नवंबर तक स्कूलों में छात्रों के अलावा अध्यापकों के भी आने पर मनाही 

राज्य में कोरोना के बढ़ते मामले और छात्रों के स्वास्थ्य चिंताओं को ध्यान में रखते हुए हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने सभी निजी और सरकारी स्कूलों को दो हफ्ते बंद रखने का फैसला लिया है। 30 नवंबर तक स्कूलों में छात्रों के अलावा अध्यापकों के भी आने पर मनाही रहेगी। इस दौरान सभी स्कूल परिसरों के अच्छे से सैनिटाइज किया जाएगा।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने अभिभावकों की चिंता बढ़ा दी है। जींद जिले में गुरुवार को सबसे अधिक 20 विद्यार्थी और दो शिक्षक संक्रमित मिले। वहीं रोहतक जिले में 10 विद्यार्थी और चार शिक्षक भी कोरोना संक्रमित मिले थे।
उधर, हिसार जिले में आठ बच्चे और पांच अध्यापक कोरोना की चपेट में आ गए। तमाम उपायों के बावजूद जिले में बीते तीन दिनों में 35 विद्यार्थी और 21 शिक्षक संक्रमित हो चुके हैं। झज्जर जिले में सात विद्यार्थी पॉजिटिव मिले। रेवाड़ी में दो बच्चे संक्रमित मिले थे। रेवाड़ी जिले में अब तक 98 छात्र पॉजिटिव मिल चुके हैं। ज्यादातर संक्रमित बच्चों में कोरोना के लक्षण नहीं दिख रहे हैं।

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कोरोना काल में बिना तमाम जरूरी एहतियात बरते स्कूल खोलने को लेकर सरकार ने जल्दबाजी दिखाई है। इसी का नतीजा है कि सैकड़ों बच्चे संक्रमण की चपेट में आ गए और स्कूल स्टाफ भी कोरोना पॉजिटिव हो गया।

Related posts

Leave a Comment