नई दिल्ली,  - दिल्ली प्रदेश " />
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
In the vaccination program to be started in the first phase, journalists should also be included on the lines of Corona warriors - Chau Anil Kumar
Breaking News State

पहले चरण में शुरु किए जाने वाले टीकाकरण कार्यक्रम में कोरोना यौद्धाओं की तर्ज पर पत्रकारों को भी शामिल किया जाना चाहिए- चौ0 अनिल कुमार

नई दिल्ली,  – दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार ने आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार के मुख्मंत्री अरविन्द से यह मांग की कि 16 जनवरी, 2021 से देश भर में शुरु किए जाने वाले टीकाकरण कार्यक्रम के अर्न्तगत दिल्ली में भी सभी 2 करोड़ लोगों को निशुल्क वैक्सीन दी जानी चाहिए।

जबकि वैक्सीन मुफ्त दिए जाने की बात दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेन्द्र जैन ने 2 जनवरी, 2021 को घोषणा की थी, परंतु अब मुख्यमंत्री अरविन्द अपनी बात से पीछे हट गए है और गेंद केन्द्र सरकार के पाले में डालकर यह कह रहे है कि ‘‘कोरोना की वैक्सीन सभी देशवासियों को मुफ्त लगवायी जाए।’’। प्रदेश अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार आज प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के 40 सरकारी और 49 प्राईवेट अस्पतालों कुल 89 जगहों पर टीकाकरण कार्यक्रम शुरु हो रहा है। कल मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री की मीटिंग में इनमें 3 लाख स्वास्थ्य कर्मी और 6 लाख फ्रंटलाईन वर्कर है जिनके टीकाकरण का खर्च प्रथम चरण में केन्द्र सरकार ने उठाने का निर्णय लिया है जबकि 2 करोड़ आबादी में 95 प्रतिशत आबादी को निशुल्क वैक्सीन देने से हाथ खड़ा कर लिया। संवाददाता सम्मेलन में पूर्व विधायक श्री अनिल भारद्वाज भी मौजूद थे।

  चौ0 अनिल कुमार ने दिल्ली सरकार से यह भी मांग की कि पत्रकारों को भी कोरोना यौद्धाओं के तहत निशुल्क वैक्सीन लगाने की श्रेणी में रखा जाए, क्योंकि पत्रकार भी अग्रिम पंथी में रहकर हर तरह की खबर दुनिया तक पहुॅचाता है। चौ0 अनिल कुमार ने याद दिलाया कि कांग्रेस की सरकार ने देश से पोलियो और चेचक जैसी महामारी की वैक्सीन को निशुल्क मुहैया कराकर दूर किया है।

Related posts

Leave a Comment