fbpx
National Thoughts
Breaking News National

Indian Navy Day-: राष्ट्रपति और पीएम मोदी समेत नौसेना स्पोक्स पर्सन ने दी बधाई

नेशनल थॉट्स डेस्क।  भारत-पाकिस्तान के बीच हुए 1971 के युद्ध में भारत की जीत के जश्न को मनाने के लिए ऑपरेशन ट्राइडेंट का नाम दिया गया था, जिसे आगे चल कर नौसेना दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नौसेना दिवस के मौके पर नौसेना कर्मियों को बधाई दी।  प्रधानमंत्री ने कहा, “सभी नौसेना कर्मियों और उनके परिवारों को नौसेना दिवस की शुभकामनाएं।” इसके साथ ही उन्होंने एक वीडियो भी साझा किया, जिसमें भारतीय नौसेना समुद्र तट पर अपनी ताकत दिखाती नजर आ रही है।

वहीं, राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट करके कहा, नौसेना दिवस पर भारतीय नौसेना के अधिकारियों तथा नौसैनिकों को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं।  हमारी समुद्री सरहदों और व्यापारिक जलमार्गों की सुरक्षा तथा आपदाओं के समय देशवासियों की सहायता के प्रति आपकी प्रतिबद्धता के लिए देश को आप पर नाज है।

वहीं, भारतीय नौसेना के स्पोक्सपर्सन के ट्विटर अकाउंट से भी नेवी के अधिकारियों, कर्मियों और उनके परिवारों समेत देश को बधाई देता हुआ ट्वीट किया गया।  ट्वीट में कहा गया कि वह देश हित में सभी चुनौतियों और धमकियों से रक्षा करने के लिए सदैव तत्पर रहेगी।

 

Related posts

Leave a Comment