National Thoughts
Indian Sports Association organized Open National Sports Championship
Breaking News Sports & Crickets

इंडियन स्पोर्ट्स एसोसिएशन ने आयोजित की ओपन नेशनल स्पोर्ट्स चैंपियनशिप

देशभर में जहाँ केन्द्र सरकार खेलों इंडिया के नाम पर खिलाड़ियों को प्रोत्साहित कर नए विकल्प के साथ-साथ नए आयाम पेश कर रही हैं वहीं समाजिक संस्थाएं भी इस ओर खासा तवज्जों  दे रही हैं। स्पोर्टस में करियर बनाने वालों के लिए जहाँ केन्द्र सरकार द्वारा लागू की गई नीतियां कारगर साबित हो रही है तो वहीं इंडियन स्पोर्ट्स एसोसिएशन (ISA) जैसी संस्थाएं भी इस क्षेत्र के खिलाड़ियों के सहयोग के लिए अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं।

भारत सरकार द्वारा पंजीकृत इंडियन स्पोर्ट्स एसोसिएशन (ISA) के द्वारा दो दिवसीय दूसरी ओपन नेशनल स्पोर्ट्स चैंपियनशिप “Open national sports championship” दिनांक 1-2 फरवरी के लिए राष्ट्रीय स्वाभिमान खेल परिसर पीतमपुरा दिल्ली में आयोजित की गई। जिसमें जूनियर & सीनियर ग्रुप में खिलाड़ियों ने भाग लिया। इस चैंपियनशिप में देश भर से आए खिलाड़ियों ने भाग लिया। पुरस्कार समारोह में दिल्ली के असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ दिल्ली पुलिस एसीपी विशेश्वर सिंह मलिक और चंडीगढ़ के उद्योगपति श्याम लाल सिंगला जी द्वारा पुरस्कृत किया गया।

ओपन नेशनल स्पोर्ट्स चैंपियनशिप में आईएसए के राष्ट्रीय महासचिव पवन कुमार सिंह, उपाध्यक्ष कमल मलखानी, कोशाध्यक्ष सुरेश हैमनानी, राष्ट्रीय जन संपर्क अधिकारी जयदेव डैम्बरा, दिल्ली प्रदेश के सचिव राजकुमार शर्मा एवं इस खेल के आयोजक मोहम्मद फैजल की उपस्थित रहे। इंडियन स्पोर्ट्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित यह चैंपियनशिप में देश भर के खिलाड़ियों के लिए अपनी क्षमता साबित करने का उचित मंच बना। इंडियन स्पोर्ट्स एसोसिएशन इस प्रकार की प्रतिभाओं से अच्छे खिलाड़ियों को खोजने वाले प्रशिक्षण और उचित मार्गदर्शन प्रदान करने का प्रयास करता रहेगा। जिला स्तर से राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता आयोजित करके खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करना इंडियन स्पोर्ट्स एसोसिएशन जारी रखेगी।

इस अवसर पर पवन कुमार सिंह ने कहा कि वे इस तरह की ओपन नेशनल चैंपियनशिप प्रतियोगिताएं आयोजित करके देशभर के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने का काम करते रहेंगे। कोषाध्यक्ष सुरेश हैमनानी ने कहा कि इसके लिए आवश्यक प्रशिक्षण एवं धन उपलब्ध कराने का प्रयास भी किया जाएगा। उपाध्यक्ष कमल मलखानी ने कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिता आयोजित करके उत्कृष्ट करने वाले खिलाड़ियों को राजस्थान राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। आईएसए के राष्ट्रीय जन संपर्क अधिकारी जयदेव डैम्बरा ने कहा कि इंडियन स्पोर्ट्स एसोसिएशन द्वारा सभी स्तर के खिलाड़ियों को बढ़ावा देने का समर्थन जारी है और भारत के हर राज्य में इस प्रकार की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती रहेगी।

 

Related posts